For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

समग्र विकास के लिए विद्यार्थियों का तन-मन से तंदुरुस्त रहना जरूरी : जगत सिंह नेगी

07:09 AM Jul 23, 2024 IST
समग्र विकास के लिए विद्यार्थियों का तन मन से तंदुरुस्त रहना जरूरी   जगत सिंह नेगी
Advertisement

रामपुर बुशहर, 22 जुलाई (निस)
राजस्व, बागवानी, जनजातीय विकास एवं जन समस्याएं व शिकायत निवारण मंत्री जगत सिंह नेगी ने आज किन्नौर जिला के निचार उपमंडल की राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कटगांव में छात्राओं की जिला स्तरीय अंडर-14 खेल-कूद प्रतियोगिता के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करते हुए कहा कि एक विद्यार्थी का समग्र विकास तभी सुनिश्चित हो सकता है जब वह तन और मन से तंदुरुस्त रहे। इसके लिए विद्यार्थियों को पढ़ाई के साथ-साथ खेल से जोड़ने की अत्यंत आवश्यकता है।
जगत सिंह नेगी ने कहा कि वर्तमान राज्य सरकार, सरकारी विद्यालयों में छात्र-छात्राओं को खेलों से जोड़ रही है तथा खेल में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्रों को प्रोत्साहन प्रदान कर उन्हें राज्य तथा राष्ट्रीय स्तर पर देश व प्रदेश का नाम रोशन करने के लिए प्रशिक्षण प्रदान कर रही है।
जनजातीय विकास मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू के नेतृत्व में सरकार प्रदेश सहित जनजातीय जिलों के विकास के लिए दिन-रात कार्य कर रही है तथा हर वर्ग के उत्थान के लिए निरंतर प्रयास कर रही है। उन्होंने प्री नर्सरी शिक्षकों के 6000 पदों को शीघ्र भरने का आश्वासन भी दिया। जिला स्तरीय अंडर-14 खेल-कूद प्रतियोगिता में देवी चंडिका राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कोठी को गवर्नर ट्रॉफी मिली, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कटगांव ओवरआल विजेता रही जबकि राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला निगुलसरी ने अनुशासन में प्रथम स्थान हासिल किया। राजस्व मंत्री ने प्रतियोगिता में विजेता रही छात्राओं को स्मृति चिन्ह व प्रशस्ति पत्र भेंट कर सम्मानित किया।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×