मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

सच्चे नागरिक के लिए राष्ट्र प्रेम से बढ़कर कुछ भी नहीं है:  बिल्ला

02:20 PM Aug 16, 2024 IST

चंडीगढ़, 16 अगस्त (ट्रिन्यू)

Advertisement

गवर्नमेंट मॉडल हाई स्कूल, रायपुर खुर्द में 78वां स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। समाजसेवी रविंद्र सिंह बिल्ला समारोह के मुख्य अतिथि थे। रविंदर सिंह बिल्ला ने स्कूल प्रधानाचार्य सुरिंदर सिंगला और रायपुर खुर्द गांव के सरपंच लक्ष्मण सिंह व स्कूल टीचर्स और स्टूडेंट्स की उपस्थिति में झंडा फहराया।

देशभक्ति के इसी वातावरण में विद्यालय के एनसीसी के छात्रों ने एक शानदार परेड का प्रदर्शन किया। इस दौरान स्कूल के छात्रों द्वारा देशभक्ति से ओतप्रोत रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। जिसकी प्रशंसा सभी शिक्षकों और उपस्थित अतिथियों ने की।

Advertisement

समारोह को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि रविंदर सिंह बिल्ला ने कहा हम भारतीयों के लिए यह दिन बहुत खास है। स्वतंत्रता दिवस हमें इस बात की सीख देता है। सच्चे नागरिक के लिए राष्ट्र प्रेम से बढ़कर कुछ भी नहीं है। लेकिन, जब हम मन लगाकर पढ़ेगे। तभी अपने राष्ट्र के लिए आप सभी आने वाले समय में कुछ बेहतर कर सकेंगे।

उन्होंने इस दौरान छात्रों, शिक्षकों और स्कूल प्रबंधन का भी उत्साह बढ़ाया और उनके उज्वल भविष्य की कामना की। साथ ही यह आग्रह किया, आपके कंधों पर बच्चों के भविष्य निर्माण का दायित्व है। आप उन्हें ऐसी सीख दें जिससे उनका कल बेहतर बने।
इस मौके पर स्कूल के प्रिंसिपल सुरिंदर सिंगला ने कहा कि हमें सदैव उन देशभक्तों को सम्मान देना चाहिए। उन्होंने समाज के सभी वर्ग को राष्ट्रीय ध्वज की रक्षा करने की शिक्षा दी।

Advertisement
Advertisement