For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

रक्षा बंधन पर मिठाइयां खाने से फूड प्वॉइजनिंग

10:17 AM Aug 21, 2024 IST
रक्षा बंधन पर मिठाइयां खाने से फूड प्वॉइजनिंग
मिठाई खाने से बीमार हुए लोगों के परिजन तिगांव बाजार स्थित मिठाई की दुकान पर हंगामा करते हुए। -निस

राजेश नागर/निस
बल्लभगढ़, 20 अगस्त
रक्षाबंधन पर्व पर मिठाइयां खाने से तिगांव व आसपास के करीब 100 से अधिक लोगों को फूड प्वॉइजनिंग से बीमार हो गये जिन्हें अलग-अलग अस्पताल व डॉक्टरों के पास ले जाया गया। प्राथमिक उपचार के बाद सभी को घर भेज दिया गया। तिगांव के सरकारी अस्पताल में दाखिल 17 साल की किशोरी का अभी उपचार चल रहा है। मिठाइयों से फूड प्वॉइजनिंग होने से गुस्साए लोगों ने मिठाई विक्रेता की दुकान पर हंगामा कर उसकी मिठाइयों को बाहर फेंक दिया। इस मामले की सूचना मिलने पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने आकर हालात को संभाला। उधर फूड सेफ्टी विभाग ने दुकान से मिठाइयों के तीन सैंपल लिये हैं।
तिगांव के मेन बाजार में मुकेश मिष्ठान भंडार के नाम से मिठाइयों की दुकान है। रक्षाबंधन पर्व के चलते इलाके के लोगों ने इस दुकान से रविवार और सोमवार को मिल्क केक, घेवर व अन्य मिठाइयां खरीदी थीं। आरोप है कि इन मिठाइयों के खाने से लोगों के पेट-दर्द व उल्टी आदि होने लगी। वहीं बच्चों की भी हालत बिगड़ने लगी जिस पर परिवारजन फूड प्वॉइजनिंग का शिकार हुए लोगों व बच्चों को लेकर अस्पताल व डॉक्टरों के क्लीनिकों पर पहुंचे। तिगांव गांव में सरकारी अस्पताल के अलावा 10 नर्सिंग होम और 40 से अधिक क्लीनिक हैं। जहां पर बीमार हुए लोगों का उपचार करते हुए दवाइयां दी गईं। बीमार हुए लोगों का रात भर उपचार होता रहा। इस फूड प्वॉइजिनंग के बाद पीड़ितों के परिवारजन मिठाई की दुकान पर एकत्रित हो गए और गुस्से में आकर मिठाइयों को बाहर फेंकना शुरू कर दिया। लोगों के गुस्से को देख मिठाई विक्रेता वहां से फरार हो गए। उधर, दुकान पर हंगामे की खबर पाकर पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने लोगों को समझा-बुझाकर मामले को शांत कराया। बीमार हुए तीन बच्चों पूनम, सचिन और रिशिका को सरकारी अस्पताल में दाखिल कराया गया।
तिगांव अस्पताल के एसएमओ डॉ. हरीश आर्य ने बताया कि फूड सेफ्टी विभाग ने संबंधित दुकान से मिठाइयों के तीन सैंपल लेकर सील किए हैं जिनकी रिपोर्ट आने के बाद कार्रवाई की जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×