For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

गुरुग्राम की सफाई व्यवस्था पर फोकस : सुभाष सुधा

08:55 AM Jun 20, 2024 IST
गुरुग्राम की सफाई व्यवस्था पर फोकस   सुभाष सुधा
गुरुग्राम में शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा अधिकारियों के साथ शहर का निरीक्षण करते हुए। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 18 जून (हप्र)
शहरी एवं स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि गुरुग्राम शहरी क्षेत्र में सफाई व्यवस्था पर पूरा फोकस किया जा रहा है। जिला प्रशासन, नगर निगम सहित आमजन के सहयोग से शहरी क्षेत्र की सड़कों व वार्डों का सौंदर्यीकरण करने की दिशा में प्रभावी कदम उठाए जा रहे हैं। सरकार हर पहलू पर ध्यान केंद्रित करते हुए स्वच्छ वातावरण गुरुग्राम को देने में कृत संकल्प है। सुभाष सुधा बुधवार को गुरुग्राम शहरी क्षेत्र का दौरा करते हुए आमजन से फीडबैक ले रहे थे और लोगों को सफाई व्यवस्था दुरुस्त किए जाने बारे आश्वस्त कर रहे थे। स्थानीय लोक निर्माण विभाग विश्राम गृह में पहुंचने पर गुरुग्राम निगमायुक्त डा. नरहरि सिंह बांगड़, मानेसर निगमायुक्त अशोक गर्ग, अतिरिक्त निगमायुक्त डा. बलप्रीत सिंह तथा यूएलबी के अतिरिक्त निदेशक (मुख्यालय) वाईएस गुप्ता सहित अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने शहरी निकाय मंत्री का स्वागत किया।
मुख्यमंत्री नायब सिंह जब से गुरुग्राम शिकायत निवारण कमेटी के अध्यक्ष नियुक्त हुए हैं और उन्होंने कहा है कि वह सफाई को लेकर चिंतित हैं तथा अचानक छापामारी करेंगे तब से पूरी हरियाणा सरकार के अधिकारी गुरुग्राम में सफाई को लेकर चिंतित हैं। जगह-जगह से कूड़ा उठाया जा रहा है। जो अधिकारी कार्यालय से बाहर नहीं निकलते थे सड़क पर घूम रहे हैं। कभी मुख्य सचिव कभी महानिदेशक और अब मंत्री भी गुरुग्राम पहुंच रहे हैं।
शहरी स्थानीय निकाय मंत्री सुभाष सुधा ने कहा कि जनशिकायतों का प्राथमिकता के आधार पर समाधान सुनिश्चित करना उनकी प्राथमिकता सूची में हैं। वे स्वयं इसीलिए गुरुग्राम आए हैं तथा दो दर्जन से अधिक स्थानों का दौरा करके समस्याओं को देखा है। शहरी स्थानीय निकाय मंत्री बुधवार को स्थानीय स्वतंत्रता सेनानी जिला परिषद भवन में अधिकारियों, आरडब्ल्यूए प्रतिनिधियों तथा शहर के गणमान्य नागरिकों के साथ आयोजित बैठक में जनसमस्याओं की सुनवाई कर रहे थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×