मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

असंध नाके पर बनेगा फ्लाईओवर, टेंडर जारी

09:33 AM Jun 18, 2024 IST
विधायक  प्रमोद विज

पानीपत, 17 जून (वाप्र)
शहर में लगने वाले जाम को कम करने के लिए असंध रोड पर एक और फ्लाईओवर बनाया जाएगा।
ये फ्लाईओवर असंध रोड पर नहर के पास नाके पर बनेगा। यहां दिल्ली पैरलल नहर के साथ रिफाइनरी रोड पर इसका निर्माण कराया जाएगा ताकि असंध रोड के माध्यम से पानीपत से असंध, जींद आने-जाने वाले लोग बिना जाम के सीधा आवागमन कर सकें और रिफाइनरी की ओर से पानीपत और गोहाना-रोहतक की ओर आवागमन करने वाले लोगों को भी नाके पर लगने वाले जाम की समस्या न झेलनी पड़े। फिलहाल ये चौक शहर के व्यस्ततम चौक में से एक है। यहां दिनभर चारों ओर से आवागमन करने वाले व्हीकल की वजह से जाम लगा रहता है।
सबसे ज्यादा व्हीकल पानीपत-जींद रोड पर होते हैं तो दूसरी ओर दिल्ली पैरलल नहर के साथ वाले यानी रिफाइनरी की ओर जाने वाले रोड पर भी काफी भीड़ होती है। इसी वजह से यहां फ्लाईओवर के प्रोजेक्ट का निर्माण करवाने का प्लान बनाया गया है, जिसका निर्माण एचएसआरडीसी करवाएगा।
विभाग की ओर से इस प्रोजेक्ट के लिए टेंडर को रिकॉल किया गया है। इससे पहले भी टेंडर का प्रयास किया गया था, लेकिन सिंगल बिड होने की वजह से औपचारिकताएं पूरी नहीं हो पाई। अब दोबारा  से टेंडर लगाकर इसका निर्माण करवाने की तैयारी की जा रही है।

Advertisement

शहर वासियों को मिलेगा वैकल्पिक मार्ग

शहरी विधायक प्रमोद विज ने इस प्रोजेक्ट को तैयार करवाने से लेकर सरकार से इसे पास करवाने की गुजारिश की थी। इसके बाद इसका बजट पास करवाकर टेंडर प्रक्रिया कराई गई। इसी बीच आचार संहिता की वजह से इस प्रोजेक्ट में कुछ देरी भले हुई हो, लेकिन ये प्रोजेक्ट शहर के बड़े प्रोजेक्ट में से एक है। उन्होंने कहा कि शहर को जाम मुक्त कराने का ये उनका एक और प्रयास था। इससे असंध नाके के चौक से चारों ओर आवगमन करने वाले लोगों को फायदा होगा। जाम से राहत मिलेगी और समय की बचत होगी। इस फ्लाईओवर से शहर से बाहर आने-जाने वालों को एक अतिरिक्त वैकल्पिक मार्ग मिलेगा।

Advertisement
Advertisement