मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री पर बरसे फूल, लोगों का उमड़ा हुजूम

10:56 AM Feb 05, 2024 IST
सोनीपत में रविवार को हाथ हिलाकर अपने भक्तों का अभिवादन स्वीकार करते बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री। -हप्र

सोनीपत, 4 फरवरी (हप्र)
बागेश्वर धाम के पंडित धीरेंद्र शास्त्री का रविवार को जीटी रोड स्थित व्हाइट लिली आवासीय टाउनशिप में पहुंचने उनकी एक झलक पाने के लिए लोगों का हुजूम उमड़ पड़ा। भक्तों ने उन पर फूल व पंखुड़ियां बरसा कर भव्य स्वागत किया। स्वागत स्थल बागेश्वर धाम के नारों से गूंज उठा। पंडित धीरेंद्र शास्त्री सुधीर खापरा और जोगेंद्र के निमंत्रण पर रविवार को दिल्ली से पानीपत जाते समय व्हाइट लिली पहुंचे थे। उन्होंने अपने भक्तों से गर्मजोशी से मुलाकात की और आशीर्वाद भक्तों को स्वरूप प्रसाद, फूल व मालाएं भेंट की। पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दर्शन करने तथा उनसे आशीर्वाद पाकर भक्तों की खुशी का कोई ठिकाना नहीं रहा। उन्होंने अपने भक्तों को निराश नहीं किया बल्कि स्वागत के लिए खड़े एक-एक भक्त को बुलाकर प्रसाद व अन्य वस्तुएं भेंट की। पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कई भक्तों से बातचीत कर उनका हालचाल जाना और बागेश्वर धाम आने का न्योता दिया। इस अवसर पर सुधीर खापरा, जोगिंद्र सिंह, दलबीर राठी, संदीप राणा, राजेश वत्स, प्रवीण खत्री, बिजेंद्र दहिया, संदीप भौरिया समेत भारी संख्या में भक्तगण मौजूद रहे।

Advertisement

मंदिर बनाने को लेकर जींद पहुंची इस्कॉन टीम

जींद (हप्र): जींद में इस्कॉन मंदिर खुलने की संभावना जगी हैं। मंदिर खोलने के उद्देश्य से इस्कॉन की एक टीम ने जींद का दौरा किया और यहां के गणमान्य व्यक्तियों से चर्चा की। मंदिर कहां शुरू किया जाना है, इस बारे टीम ने जगह का भी मुआयना किया। इस्कॉन पूरे विश्व में गीता और कृष्ण भक्ति का प्रचार प्रसार कर रहा है। इस्कॉन रोहिणी दिल्ली के अध्यक्ष केशव मुरारी प्रभु और इस्कॉन कुरुक्षेत्र के उपाध्यक्ष मोहन गौर चंद्र प्रभु ने जींद के मूल निवासी टीआर मित्तल, जो अभी दिल्ली में रहते हैं, के साथ जींद में प्रमुख समाजसेवी राजकुमार गोयल और अन्य के साथ चर्चा की।

Advertisement
Advertisement