मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

Floods in Srilanka श्रीलंका में बाढ़ से एक लाख 34 हजार लोग प्रभावित, कोलंबो में स्कूल बंद

11:14 AM Oct 14, 2024 IST
श्रीलंका में कुछ साल पहले आई बाढ़ का दृश्य। -फाइल फोटो

कोलंबो, 14 अक्तूबर (एपी)
Floods in Srilanka श्रीलंका में भारी बारिश के कारण बाढ़ आ गई है, जिसके चलते सोमवार को राजधानी कोलंबो और उपनगरीय क्षेत्रों में स्कूलों में छुट्टी कर दी गई। श्रीलंका के आपदा प्रबंधन केंद्र के अनुसार, सप्ताहांत में हुई बारिश ने देश के कई हिस्सों में तबाही मचाई है, जिससे घर, खेत और सड़कें जलमग्न हो गई हैं। इस बाढ़ में तीन लोग डूब गए हैं, जबकि लगभग एक लाख 34 हजार लोग प्रभावित हुए हैं।

Advertisement

Floods in Srilanka केंद्र ने बताया कि बारिश और बाढ़ से 240 घर क्षतिग्रस्त हुए हैं और करीब सात हजार लोगों को सुरक्षित स्थानों पर evacuate किया गया है। अधिकारियों ने एहतियात के तौर पर कुछ इलाकों में बिजली आपूर्ति भी बंद कर दी है।

बचाव कार्य के लिए नौसेना और सेना के जवान तैनात किए गए हैं ताकि पीड़ितों को भोजन और अन्य आवश्यक सामग्री उपलब्ध कराई जा सके। स्थानीय टेलीविजन चैनलों ने कोलंबो के उपनगरीय इलाकों में बाढ़ की गंभीर स्थिति दिखाई, जहां पानी घरों और दुकानों की छतों तक पहुंच गया है।  मॉनसून की बारिश के कारण स्थिति पहले से ही खराब है, और जून में बाढ़ और भूस्खलन से 16 लोगों की मौत हुई थी।

Advertisement

Advertisement
Tags :
‘बाढ़floodSirlankaक्षतिग्रस्तमकान’श्रीलंका