मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

शिमला, कांगड़ा और चंबा जिलों के कई इलाकों में बाढ़ की चेतावनी

07:55 AM Jul 08, 2024 IST
Advertisement

शिमला, 7 जुलाई (एजेंसी)
हिमाचल प्रदेश के कुछ हिस्सों में रविवार को हल्की बारिश दर्ज की गई। इस बीच, क्षेत्रीय मौसम कार्यालय ने अगले 24 घंटे में शिमला, कांगड़ा और चंबा जिलों के अलग-अलग हिस्सों में अचानक बाढ़ आने की चेतावनी जारी की है। मौसम कार्यालय ने 10-11 जुलाई के लिए अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश, मेघगर्जन और बिजली कड़कने को लेकर ‘येलो’ अलर्ट भी जारी किया है। कार्यालय ने चेतावनी दी है कि इस दौरान बागवानी और खड़ी फसलों को नुकसान पहुंच सकता है तथा कमजोर ढांचों, कच्चे घरों और झोपड़ियों को मामूली क्षति पहुंचने के साथ-साथ यातायात में व्यवधान एवं निचले इलाकों में जलभराव की आशंका है।
रविवार शाम पांच बजे खत्म हुए पिछले 24 घंटे के दौरान रामपुर में 33 मिमी बारिश हुई। इसके बाद सराहन में 11 मिमी, शिमला में नौ मिमी, वांगटू और जुब्बरहट्टी में आठ-आठ मिमी और चौरी तथा बजौरा में पांच-पांच मिमी बारिश हुई। शिमला के निकट कुछ स्थानों पर दृश्यता कम होकर कुछ मीटर तक रह गई।

41 सड़कें यातायात के लिए बंद

राज्य के आपातकालीन परिचालन केंद्र ने कहा कि मूसलाधार बारिश के बाद 41 सड़कों को यातायात के लिए बंद कर दिया गया जिनमें मंडी की 27, शिमला की सात, सिरमौर की चार, कुल्लू की दो और कांगड़ा जिले की एक सड़क शामिल है।

Advertisement

कुकुमसेरी राज्य का सबसे ठंडा स्थान

लाहौल और स्पीति का कुकुमसेरी राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा, जहां न्यूनतम तापमान 10.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि बिलासपुर सबसे गर्म रहा जहां पारा 36.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

Advertisement
Advertisement