मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

अंबाला शहर में बाढ़ जैसी स्थिति

09:01 AM Aug 12, 2024 IST
अम्बाला शहर स्थित थोक कपड़ा मार्केट में बरसाती पानी दुकानों में घुस गया। -हप्र

अम्बाला शहर (हप्र) : बीती रात से हो रही बरसात से अम्बाला शहर में बाढ़ जैसी स्थिति बन गई है। जिन इलाकों में कभी पानी नहीं भरा था वहां भी बरसाती पानी का साम्राज्य रहा। लोग अपने अपने घर पर दुबकने को मजबूर रहे। नगर में साथ लगते मोहल्ले में जाना भी मानो टापू पार करने जैसी स्थिति रही। अनेक जगह 3-4 फुट तक पानी भर गया है। नगर निगम का कार्यालय भी बारिश के पानी में डूबा नजर आया। गलियों में भरा गंदा पानी घरों के भीतर चला गया। रोडवेज वर्कशॉप, सुषमा स्वराज बस अड्डे पर पार्किंग की तरफ पानी भरा रहा। जगधरी गेट पर जलभराव ने छोटे बच्चों के लिए स्विमिंग पूल का काम किया। थोक कपड़ा मार्केट, कांग्रेस भवन रोड आदि में कई फुट पानी भरा रहा। बारिश ने प्रशासन के दावों की पोल खोल दी। कई वाहन इन अंडरब्रिजों के नीचे फंसे रहे।
तिरंगा किश्ती यात्रा निकालें परिवहन मंत्री असीम गोयल : रोहित जैन
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व कोषाध्यक्ष एडवोकेट रोहित जैन ने कहा कि चंद घंटों की बरसात से अम्बाला शहर की रिहायशी कॉलोनियां नदी में तबदील हो गयीं। भवनों, दुकानों में घुसे बरसाती पानी से लोगों को भारी नुकसान हुआ। उन्होंने कहा कि भाजपा के बेहतर विकास की पोल खुल गई। उन्होंने मंत्री असीम गोयल को सुझाव दिया कि उन्हें तिरंगा बाइक यात्रा की बजाय अम्बाला शहर में तिरंगा किश्ती यात्रा निकालनी चाहिए।

Advertisement

लोगों के नुकसान की भरपाई  करे सरकार : मलौर

पूर्व विधायक जसबीर मलौर ने हालात का जायजा लेने के बाद कहा कि अम्बाला शहर के लोगों को बाढ़ से हुए नुकसान की पूरी भरपाई सरकारी खजाने से की जानी चाहिए। ट्रैक्टर पर शहर का दौरा कर उन्होंने कहा कि शहर में कोई भी समस्या आने पर विधायक और मेयर एक दूसरे को कोसने में लग जाते हें लेकिन अंदर से एक हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार आने पर जल निकासी का स्थाई समाधान किया जायेगा।

Advertisement
Advertisement