For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

Flood in Philippines: फिलीपीन में भीषण बाढ़ व भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 126 हुई

09:20 AM Oct 27, 2024 IST
flood in philippines  फिलीपीन में भीषण बाढ़ व भूस्खलन से मरने वालों की संख्या 126 हुई
फिलीपींस के बटांगस प्रांत के तालीसे में उष्णकटिबंधीय तूफान ट्रामी के कारण हुए भूस्खलन से प्रभावित होने के बाद लोग अपने क्षतिग्रस्त घरों से जो कुछ भी इकट्ठा कर सकते हैं कर रहे हैं। एपी/पीटीआई
Advertisement

तालिसे (फिलीपीन), 27 अक्टूबर (एपी)

Advertisement

Flood in Philippines: फिलीपीन में उष्णकटिबंधीय तूफान ‘ट्रामी' के कारण आई भीषण बाढ़ और भूस्खलन के कारण कम से कम 126 लोगों की मौत हो गई है जबकि कई लोग लापता हो गए हैं। फिलीपीन के राष्ट्रपति ने शनिवार को बताया कि प्राकृतिक आपदा के कारण कई क्षेत्रों तक पहुंचना मुश्किल हो गया है जिसके कारण लोग वहां फंस गए हैं।

सरकार की आपदा-प्रतिक्रिया एजेंसी ने पहले बताया था कि शुक्रवार को फिलीपीन के उत्तर-पश्चिमी दिशा की ओर से आए ‘ट्रामी' तूफान के कारण कम से कम 85 लोगों की मौत हो गई जबकि 41 अन्य लोग लापता हुए हैं। यह दक्षिण-पूर्व एशियाई द्वीपसमूह में इस साल का अब तक का सबसे घातक और विनाशकारी तूफान है।

Advertisement

अधिकारियों ने बताया कि तूफान के कारण मरने वालों की संख्या बढ़कर कम से कम 126 हो गई है और कई अन्य लोग लापता हैं। एजेंसी ने बताया कि तूफान के कारण आई बाढ़ और भूस्खलन के कारण मृतक संख्या और बढ़ने की आशंका है।

फिलीपीन के प्रभावित इलाकों में पुलिस, अग्निशमन और अन्य आपातकालीन कर्मी राहत एवं बचाव कार्यों में लगे हुए हैं। राष्ट्रपति फर्डिनेंड मार्कोस ने तूफान ‘ट्रामी' के कारण मनीला के दक्षिण-पूर्व में बुरी तरह प्रभावित हुए क्षेत्र का शनिवार को निरीक्षण किया।

उन्होंने इस दौरान कहा कि तूफान के कारण असामान्य रूप से भारी बारिश हुई और कुछ क्षेत्र ऐसे भी हैं, जहां मात्र 24 घंटों में इतनी बारिश हो गई जो एक से दो महीने में होती है। सरकारी एजेंसी ने बताया कि उष्णकटिबंधीय तूफान ‘ट्रामी' से जुड़ी घटनाओं में 50 लाख से अधिक लोग प्रभावित हुए हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement