For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

दक्षिणी चीन में भारी बाढ़ और भूस्खलन से नौ लोगों की मौत

12:03 PM Jun 18, 2024 IST
दक्षिणी चीन में भारी बाढ़ और भूस्खलन से नौ लोगों की मौत
चीन के फ़ुजियान प्रांत के नानपिंग शहर, झेंगहे काउंटी के टीशान टाउनशिप में मूसलाधार बारिश से प्रभावित क्षेत्र में भूस्खलन से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। एपी/पीटीआई
Advertisement

बीजिंग, 18 जून (एपी)

Flood in China: दक्षिणी चीन में मंगलवार को भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलनों से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गयी और कई गांवों में बिजली ठप होने के साथ-साथ फसलें बर्बाद हो गयीं।

Advertisement

इस बीच, देश के उत्तरी हिस्से को सूखे का सामना करना पड़ रहा है। तटीय प्रांत फुजियान की वुपिंग काउंटी में मूसलाधार बारिश के कारण चार लोगों की मौत हो गयी और दो अन्य लोग लापता हो गये।

रविवार अपराह्न से तेज बारिश शरू हुई और बीते 24 घंटे की अवधि के दौरान 372.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी। आधिकारिक शिन्हुआ समाचार एजेंसी की खबर के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि काउंटी में कम से कम 378 घर ढह गए और 880 हेक्टेयर (2,175 एकड़) फसलें नष्ट हो गईं।

Advertisement

वहीं वुपिंग में कम से कम 5.72 करोड़ अमेरिकी डॉलर का आर्थिक नुकसान हुआ। हांगकांग की सीमा से सटे दक्षिणी गुआंगदोंग प्रांत के मेइझोउ शहर में भीषण बाढ़ के कारण हुए भूस्खलन में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई।

स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार, पंद्रह लोग लापता हैं। मेइझोउ में 1,30,000 से अधिक घरों में बिजली गुल हो गई जबकि कुछ पड़ोसी शहरों और गांवों में सोमवार तक बिजली नहीं आई।

स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, तीन हेलीकॉप्टर और बचाव दल की 200 से अधिक टीमें लापता लोगों की तलाश में जुटी हैं और प्रभावित क्षेत्रों में सहायता पहुंचा रही हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×