For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

दक्षिणी चीन में भारी बाढ़ और भूस्खलन से नौ लोगों की मौत

12:03 PM Jun 18, 2024 IST
दक्षिणी चीन में भारी बाढ़ और भूस्खलन से नौ लोगों की मौत
चीन के फ़ुजियान प्रांत के नानपिंग शहर, झेंगहे काउंटी के टीशान टाउनशिप में मूसलाधार बारिश से प्रभावित क्षेत्र में भूस्खलन से जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया। एपी/पीटीआई
Advertisement

बीजिंग, 18 जून (एपी)

Advertisement

Flood in China: दक्षिणी चीन में मंगलवार को भारी बारिश के कारण हुए भूस्खलनों से कम से कम नौ लोगों की मौत हो गयी और कई गांवों में बिजली ठप होने के साथ-साथ फसलें बर्बाद हो गयीं।

इस बीच, देश के उत्तरी हिस्से को सूखे का सामना करना पड़ रहा है। तटीय प्रांत फुजियान की वुपिंग काउंटी में मूसलाधार बारिश के कारण चार लोगों की मौत हो गयी और दो अन्य लोग लापता हो गये।

Advertisement

रविवार अपराह्न से तेज बारिश शरू हुई और बीते 24 घंटे की अवधि के दौरान 372.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गयी। आधिकारिक शिन्हुआ समाचार एजेंसी की खबर के मुताबिक, अधिकारियों ने बताया कि काउंटी में कम से कम 378 घर ढह गए और 880 हेक्टेयर (2,175 एकड़) फसलें नष्ट हो गईं।

वहीं वुपिंग में कम से कम 5.72 करोड़ अमेरिकी डॉलर का आर्थिक नुकसान हुआ। हांगकांग की सीमा से सटे दक्षिणी गुआंगदोंग प्रांत के मेइझोउ शहर में भीषण बाढ़ के कारण हुए भूस्खलन में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई।

स्थानीय मीडिया की खबरों के अनुसार, पंद्रह लोग लापता हैं। मेइझोउ में 1,30,000 से अधिक घरों में बिजली गुल हो गई जबकि कुछ पड़ोसी शहरों और गांवों में सोमवार तक बिजली नहीं आई।

स्थानीय अधिकारियों के अनुसार, तीन हेलीकॉप्टर और बचाव दल की 200 से अधिक टीमें लापता लोगों की तलाश में जुटी हैं और प्रभावित क्षेत्रों में सहायता पहुंचा रही हैं।

Advertisement
Tags :
Advertisement