मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

मान कैबिनेट में आज शामिल होंगे पांच नये चेहरे

06:42 AM Sep 23, 2024 IST

राजीव तनेज/ हप्र
चंडीगढ़, 22 सितंबर
पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान अपनी कैबिनेट में बड़ा फेरबदल करने जा रहे हैं। कैबिनेट में पांच नये चेहरे शामिल किये जाएंगे, जबकि चेतन सिंह जोड़ामाजरा और अनमोल गगन मान समेत चार मंत्रियों की छुट्टी कर दी गयी है। आम आदमी पार्टी के सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल ने इस फेरबदल के लिए हरी झंडी दे दी है। नये मंत्रियों को सोमवार शाम 5 बजे राजभवन में शपथ दिलाने का कार्यक्रम है। राज्य सरकार ने राज्यपाल गुलाब चंद कटारिया से वक्त ले लिया है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर फेरबदल का कोई ऐलान नहीं किया गया, लेकिन पंजाब सरकार और आम आदमी पार्टी के सूत्रों ने पुष्टि की है।
नये चेहरों में डॉ. रविजोत सिंह, बरिंदर कुमार गोयल, तरणप्रीत सिंह, महिंदर भगत और हरदीप सिंह को कैबिनेट में शामिल किया जाना तय है। जिन मंत्रियों की कैबिनेट से छुट्टी की गयी है, उनमें अनमोल गगन मान, ब्रह्म शंकर जिम्पा, चेतन सिंह जोड़ामाजरा और बलकार सिंह ने इस्तीफे दे दिये हैं, जिन्हें विधानसभा अध्यक्ष ने स्वीकार भी कर लिया है। आप सरकार के ढाई साल के कार्यकाल के दौरान कैबिनेट में यह चौथा फेरबदल होगा। चर्चाएं जोरों पर हैं कि पंजाब को दो डिप्टी सीएम मिल सकते हैं।

Advertisement

Advertisement