मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

प. बंगाल में मालगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी से उतरे

07:29 AM Sep 25, 2024 IST
- प्रेट्र

कोलकाता, 24 सितंबर (एजेंसी)
पश्चिम बंगाल में जलपाईगुड़ी जिले के न्यू मैनागुड़ी रेलवे स्टेशन पर मंगलवार सुबह एक खाली मालगाड़ी के पांच डिब्बे पटरी से उतर गए। इसके चलते कई ट्रेनों की आवाजाही में घंटों विलंब हुआ। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (एनएफआर) के एक अधिकारी ने बताया कि सुबह छह बजकर 20 मिनट पर यह घटना हुई, जिसमें कोई हताहत नहीं हुआ। उन्होंने बताया कि गुवाहाटी से आ रही यह खाली मालगाड़ी न्यू जलपाइगुड़ी जा रही थी।
अलीपुरद्वार के संभागीय रेलवे प्रबंधक (डीआरएम) अमर जीत गौतम ने बताया कि इस मार्ग पर साढ़े 12 बजे ट्रेनों का यातायात आंशिक रूप से बहाल कर दिया गया। उन्होंने कहा, ‘क्षतिग्रस्त डिब्बों को पटरी के आसपास से हटाया जा रहा है और इस कार्य के पूरा हो जाने एवं पटरी के ऊपर से गुजर रहे तारों को दुरूस्त कर लिये जाने के बाद सामान्य (ट्रेन) परिचालन बहाल हो जायेगा।’ एनएफआर के एक अन्य अधिकारी ने बताया कि इस घटना के बाद कई ट्रेनों के मार्गों में बदलाव किया गया। यह रेलवे मार्ग पूर्वोत्तर राज्यों को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ता है। अधिकारी ने बताया कि डिब्बों के पटरी से उतरने के कारण ऊपर मौजूद बिजली के तार और कुछ खंभे क्षतिग्रस्त हो गए। उन्होंने बताया कि क्षेत्र में पांच समानांतर रेल पटरियां हैं और उनमें से कुछ पर ट्रेन परिचालन अवरूद्ध हो गये।
रेलवे की राज्य सरकारों, पुलिस से जारी है बातचीत : वैष्णव
जयपुर : रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि रेलवे प्रशासन तोड़फोड़ की संभावित कोशिशों को लेकर सतर्क है और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए कई राज्यों में प्रशासन एवं पुलिस के साथ बातचीत कर रहा है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार (रेलवे की) सुरक्षा संबंधी खतरों को अत्यंत गंभीरता से ले रही है और रेलवे का पूरा प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। सभी राज्य सरकारों के साथ, राज्यों के डीजीपी के साथ, गृह सचिवों के साथ लगातार संवाद किया जा रहा है। एनआईए भी इसमें शामिल है।

Advertisement

Advertisement