मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पहले ‘मनोहर’ बना प्रदेश, अब ‘नायाब’ बनने की ओर अग्रसर : जीएल शर्मा

09:14 AM Jun 23, 2024 IST

गुरुग्राम, 22 जून (हप्र)
हरियाणा भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष जीएल शर्मा ने कहा कि किसान और कमेरे वर्ग के हित भाजपा राज में ही सुरक्षित हैं, यह भाजपा ने अपने पिछले दस साल के कार्यालय में साबित किया था। अब नयी सरकार के गठन के बाद किसानों और गरीब वर्ग को राहत देने के लिए जनकल्याण की योजनाओं से एक बार फिर यह साबित हो गया है।
जीएल शर्मा ने एक बयान में कहा कि देश के विकास पुरुष यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपना तीसरा कार्यकाल आरंभ करते ही किसानों के खाते में राशि भेज दी है। फसलों पर एमएसपी बढ़ा दिया है। देश के साथ ही प्रदेश में मुख्यमंत्री नायब सैनी के नेतृत्व में सरकार जनहित के कार्य में जुटी है। प्रदेश को प्रगति के पथ पर आगे बढ़ाने का जो सिलसिला पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने शुरू किया, नायब सैनी उसे निरंतर गति देने में जुटे हैं। पिछले 100 दिन के कार्यकाल में हुए बड़े और अहम फैसले इसकी गवाही दे रहे हैं। आमजन को राहत देने के लिए प्रदेश की नायब सरकार नयी योजनाएं लागू कर रही है। शर्मा ने कहा कि प्रदेश में 100 दिन के शासन में नायब सैनी सरकार ने बिजली की यूनिट के हिसाब से बिल लेने का बड़ा फैसला किया है। दो किलोवाट तक स्वीकृत लोड के घरेलू उपभोक्ताओं को न्यूनतम मासिक शुल्क नहीं देना होगा। इससे गरीब और मध्यम वर्ग को बड़ी राहत मिलेगी। कृषि भूमि नो ड्यूज सर्टिफिकेट के बिना खरीदी और बेची जा सकेगी। प्रॉपर्टी टैक्स और विकास शुल्क नहीं लगेगा। हिसार से चंडीगढ़ समेत पांच राज्यों के लिए उड़ान हेतु हरियाणा सरकार और एलायंस एयर एविएशन कंपनी के बीच समझौता हो गया है। शर्मा ने कहा कि सरकारी कर्मचारियों, पेंशनरों और आश्रितों के उपचार के लिए कैशलेस स्कीम शुरू की गई है।

Advertisement

Advertisement