मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

पुरुष वर्ग में 22 अंकों के साथ कुरुक्षेत्र प्रदेश में प्रथम

01:29 PM Aug 30, 2021 IST

कुरुक्षेत्र, 29 अगस्त (हप्र)

Advertisement

खेलो हरियाणा की साइकिलिंग प्रतियोगिता के पुरुष वर्ग में कुरुक्षेत्र ने 22 अंक हासिल करके प्रदेश में प्रथम स्थान प्राप्त किया है। इसी तरह महिला वर्ग में करनाल ने 15 अंक हासिल करके महिला वर्ग में प्रदेश भर में पहला स्थान हासिल किया है। खेलो हरियाणा की राज्य स्तरीय प्रतियोगिता के समापन समारोह में सुबह के सत्र में साइक्लिंग के खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्यातिथि कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय खेल निदेशक राजेश सोबती ने विजेताओं को नकद राशि, मेडल व प्रशंसा पत्र देकर सम्मानित किया। राज्य सरकार की तरफ से प्रथम स्थान हासिल करने वाले खिलाड़ी को 5 हजार रुपए, दूसरे स्थान पर आने वाले खिलाड़ी को 3 हजार तथा तीसरे स्थान वाले खिलाड़ी को 2 हजार रुपए के साथ मेडल व प्रंशसा पत्र दिया गया। इस प्रतियोगिता में ओवर आल परिणाम में पुरुष वर्ग में 22 अंक लेकर कुरुक्षेत्र प्रथम, 13 अंक के साथ हिसार दूसरे, 7 अंकों के साथ करनाल तीसरे स्थान पर रहा। महिला वर्ग में ओवर आल 15 अंक लेकर करनाल प्रथम, 12 अंकों के साथ कुरुक्षेत्र दूसरे तथा 10 अंकों के साथ झज्जर तीसरे स्थान पर रहा।

जिला खेल एवं युवा कार्यक्रम अधिकारी बलबीर सिंह ने कहा कि साइक्लिंग के पुरुष वर्ग की व्यक्तिगत परस्यूट में कुरुक्षेत्र का आर्व प्रथम, कुरुक्षेत्र का रितक दूसरे तथा हिसार का सुभाष तीसरे स्थान पर रहा। इसी तरह महिला वर्ग में करनाल की अंशू प्रथम, गुरुग्राम की विरिदा दूसरे, झज्जर की नेहा तीसरे स्थान पर रही। पुरुषों की टीम स्प्रिंट में कुरुक्षेत्र का आर्व, साहिल व रोहित प्रथम, हिसार का रोहित, आशीष, सुभाष दूसरे तथा करनाल के अंगद, सावन व राहुल तीसरे स्थान पर रहे। इसी प्रतियोगिता के महिला वर्ग में कुरुक्षेत्र की त्रिशा, मिलन व जसलीन प्रथम, करनाल की निलाखशी, शिवानी व अंशू दूसरे तथा गुरुग्राम की वरिंदा, मेघा व अगिमा तीसरे स्थान पर रही।

Advertisement

उन्होंने कहा कि पुरुषों के मास स्टार्ट में कुरुक्षेत्र का मयंक प्रथम, सौरभ दूसरे तथा आर्यन तीसरे स्थाम पर रहा। इसी प्रतियोगिता के महिला वर्ग में झज्जर की मोनिका प्रथम, निशा दूसरे तथा आक्की तीसरे स्थान पर रही। साईंक्लिंग के पुरुष वर्ग के व्यक्तिगत रोड टाइम ट्रायल में भिवानी का शुंशात प्रथम, झज्जर का रवि दूसरे, कुरुक्षेत्र का आर्व तीसरे पर स्थान पर रहा। लड़कों के मास स्टार्ट में करनाल का सावन प्रथम, हिसार का सौरभ दूसरे, कुरुक्षेत्र का प्रिंस तीसरे स्थान पर रहा। उन्होंने कहा कि साइक्लिंग के महिला व्यक्तिगत रोड टाइम ट्रायल में कुरुक्षेत्र की त्रिशा प्रथम, हिसार की रिंकी दूसरे, कुरुक्षेत्र की मिलन तीसरे स्थान पर रही। मास स्टार्ट प्रतियोगिता में करनाल की अंशू प्रथम, गुरुग्राम की मेघा दूसरे, करनाल की शिवानी तीसरे स्थान पर रही।

Advertisement
Tags :
अंकोंकुरुक्षेत्रपुरुषप्रथमप्रदेश,