For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

प्रथम पुस्तक मेले का आगाज, 40 प्रकाशकों ,वितरकों ने की पुस्तकें प्रदर्शित

10:31 AM Jan 31, 2024 IST
प्रथम पुस्तक मेले का आगाज  40 प्रकाशकों  वितरकों ने की पुस्तकें प्रदर्शित
मंगलवार को गुरुग्राम विश्वविद्यालय में शुरू हुए दो दिवसीय पुस्तक मेले में रुचि लेते छात्र छात्राएं। -हप्र
Advertisement

गुरुग्राम, 30 जनवरी (हप्र)
गुरुग्राम विश्वविद्यालय में दो दिवसीय प्रथम पुस्तक मेले का मंगलवार को शुभारंभ हुआ। यूनिवर्सिटी के विवेकानंद केंद्रीय पुस्तकालय द्वारा आयोजित पुस्तक मेले का शुभारंभ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो दिनेश कुमार ने किया। कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि 31 जनवरी शाम 5 बजे तक चलने वाले मेले में पुस्तक प्रेमियों के लिए विभिन्न प्रकार के प्रमुख प्रकाशकों एवं वितरकों से 25 प्रतिशत छूट मिलेगी। लगभग 40 प्रमुख प्रकाशकों एवं वितरकों ने पुस्तक मेले में अपनी दुकानें प्रदर्शित की। इस मौके पर गुरुग्राम विवि के शिक्षकों, कर्मचारियों, विद्यार्थियों ने भाग लेते हुए अपने ज्ञानवर्धन के लिए अपनी पसंदीदा पुस्तके खरीदी।
इस मौके पर कुलपति प्रो. दिनेश कुमार ने कहा कि पुस्तकों की अपनी विशेष महत्ता है, जोकि शोधार्थियों और पाठकों के लिए शोध और अध्ययन में विशेष रूप से उपयोगी होती है। उन्होंने ज्ञान के संग्रह को पुस्तकालय में संग्रहित करने का सुझाव दिया कि पुस्तकालय में सदैव नवीन और अच्छे संकलन को संग्रहित करना चाहिए ताकि अच्छे पुस्तकालय का निर्माण हो सके। यहां से पुस्तक प्रेमियों को कुछ न कुछ अवश्य सीखने को मिलेगा।
उन्होंने कहा कि पुस्तक मेले से पवित्र कार्य कोई नहीं है। उन्होंने मेले के आयोजक डॉ. विजय मेहता, अमित कुमार सहित पूरी टीम को सफल आयोजन के लिए बधाई दी। इस मौके पर डीन अकादमी अफेयर्स डॉ. सुभाष कुंडू भी उपस्थित रहे ।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×