मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

फरीदाबाद में पहली अरावली गोल्फ लीग शुरू

09:11 AM May 06, 2024 IST
फरीदाबाद में पहली अरावली गोल्फ लीग का शॉट लगाकर शुभारंभ करती शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा। -हप्र

फरीदाबाद, 5 मई (हप्र)
जिले में पहली बार गोल्फ के एक महीने तक चलने वाले टूर्नामेंट का आयोजन किया जा रहा है। आईपीएल की तर्ज पर अरावली गोल्फ लीग शुरू की गई है। रविवार सुबह एनआईटी स्थित गोल्फ क्लब में कैबिनेट मंत्री सीमा त्रिखा ने मुख्य अतिथि के रूप में लीग का शुभारंभ किया। उन्होंने इसके लिए आयोजकों को बधाई देते हुए कहा कि इस टूर्नामेंट से शहर के लोगों में गोल्फ खेल के प्रति समझ बढ़ेगी। सीमा त्रिखा ने कहा कि आने वाले दिनों में अरावली गोल्फ क्लब को इंटरनेशनल मानकों के अनुसार विकसित किया जाएगा। हरियाणा टूरिज्म विभाग ने टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी है। अरावली गोल्फ लीग में चार टीमें हिस्सा ले रही हैं। प्रत्येक टीम में 9 खिलाड़ी हैं। यह टूर्नामेंट हर साल होगा।
लीग में पुट्ट पाइरेट्स, ईगल मास्टर्स, द रॉयल राइडर्स व अरावली गोल्फ टाइगर्स टीम हिस्सा ले रही हैं। पुट्ट पाइरेट्स के कप्तान अभय गुप्ता, ईगल मास्टर्स के कप्तान साहिल रत्तरा, द रॉयल राइडर्स के कप्तान सिद्धार्थ खुराना व अरावली गोल्फ टाइगर्स के कप्तान अजय जुनेजा हैं। कप्तान के अलावा प्रत्येक टीम में आठ-आठ खिलाड़ी और शामिल किए गए हैं। टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों की कुल संख्या 36 है। यह शहर के बेस्ट गोल्फ खिलाड़ी हैं।

Advertisement

Advertisement