मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

रास्ता रोकने वाले प्रदर्शनकारियों‌ पर दर्ज होंगे पर्चे

06:39 AM Oct 15, 2024 IST

संगरूर, 14 अक्तूबर (निस)
पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला हड़ताली और प्रदर्शनकारियों‌ पर सख्त कार्यवाही करने की ओर बढ़ रही है। आज कल पंजाबी यूनिवर्सिटी में चल रहे धरना-प्रदर्शन के दौरान धरना देकर सड़क जाम करने वाले कर्मचारियों के खिलाफ उच्च शिक्षा सचिव कम वाइस चांसलर ने केस दर्ज करने के आदेश दिए हैं। इसके साथ ही काम छोड़कर हड़ताल पर जाने वाले कर्मचारियों पर ‘नो वर्क, नो पे’ लागू करने के निर्देश दिए गए हैं। कार्यकारी वीसी केके यादव की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि ऐसा देखा गया है कि यूनिवर्सिटी के कई कर्मचारी छोटी-छोटी बातों पर अपना काम छोड़कर धरना या प्रदर्शन करने लगते हैं, जिससे यूनिवर्सिटी का काम प्रभावित होता है। इसलिए विश्वविद्यालय के सभी नियंत्री पदाधिकारी को निर्देश दिया गया है कि वे विश्वविद्यालय में ‘नो वर्क नो पे’ फार्मूला को तत्काल लागू करें। केके यादव ने कहा कि यह भी देखने में आया है कि कभी-कभी विरोध प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों द्वारा विश्वविद्यालय के किसी भवन में प्रवेश का रास्ता बंद कर दिया जाता है। जिससे विश्वविद्यालय के कार्य में कठिनाई हो रही है।
पंजाबी यूनिवर्सिटी नॉन-टीचिंग इंप्लाइज यूनियन के आह्वान पर कर्मचारियों ने मुख्य विभाग स्टाफ शाखा और परीक्षा शाखा का कामकाज बंद कर दिया और विश्वविद्यालय प्रशासन के खिलाफ जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। पिछले कई दिनों से प्रधान राजिंदर सिंह बागड़ी के नेतृत्व में कच्चे कर्मचारियों को पक्का करने, वेतन, एरियर, सचिवीय वेतन लागू करने सहित कर्मचारियों के अन्य मुद्दों को लेकर रजिस्ट्रार कार्यालय के सामने धरना दिया जा रहा है।

Advertisement

Advertisement