For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चुनावी रैली में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर फायरिंग, संदिग्ध हमलावर ढेर

09:18 AM Jul 14, 2024 IST
चुनावी रैली में अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर फायरिंग  संदिग्ध हमलावर ढेर
रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प चुनावी रैली में मंच छोड़ते समय अमेरिकी गुप्त सेवा एजेंटों से घिरे हुए हैं। एपी/पीटीआई
Advertisement

शिकागो,14 जुलाई (भाषा)

Firing on Donald Trump: अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति एवं रिपब्लिकन पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप पर पेनसिल्वेनिया में शनिवार को एक चुनावी रैली में हमला किया गया। हमले में ट्रंप को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है और वह पूरी तरह सुरक्षित हैं। कानून प्रवर्तन से जुड़े अधिकारियों ने यह जानकारी दी। हमलावर को मार गिराया गया है।

Advertisement

‘यूएस सीक्रेट सर्विस' ने बताया कि शाम करीब 6.15 बजे एक संदिग्ध हमलावर ने पेनसिल्वेनिया के बटलर में रैली स्थल के बाहर एक ऊंचे स्थान से मंच की ओर कई गोलियां चलाईं। जिसके बाद संघीय एजेंसी के कर्मियों ने ट्रंप को तत्काल वहां से बाहर निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया।


ट्रंप (78) के प्रवक्ता स्टीवन चेउंग ने एक बयान में कहा,‘‘ वह ठीक हैं और स्थानीय चिकित्सा केन्द्र में उनकी जांच जारी है।'' चुनाव प्रचार के दौरान ट्रंप पर हुए इस हमले की सभी नेताओं ने निंदा की है। राष्ट्रपति जो बाइडन, उपराष्ट्रपति कमला हैरिस, पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा, जॉर्ज डब्ल्यू बुश और बिल क्लिंटन ने इस हमले की निंदा की है।

Advertisement

‘सीक्रेट सर्विस' के प्रवक्ता एंथनी गुगेइल्मी ने एक बयान में कहा,‘‘ अमेरिकी सीक्रेट सर्विस के कर्मियों ने हमलावर को मार गिराया। संघीय एजेंसी ने तत्काल सुरक्षात्मक उपाय किए, पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप सुरक्षित हैं।''

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×