For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अमेरिका में डेट्रॉयट शहर के पार्क में गोलीबारी, दो बच्चों समेत आठ लोग घायल

12:55 PM Jun 16, 2024 IST
अमेरिका में डेट्रॉयट शहर के पार्क में गोलीबारी  दो बच्चों समेत आठ लोग घायल
Advertisement

रोचेस्टर हिल्स, 16 जून (एपी)

Firing in America: अमेरिका में मिशिगन के डेट्रॉयट शहर में शनिवार को एक पार्क में गोलीबारी की घटना में दो बच्चों और उनकी मां समेत नौ लोग घायल हो गए जिनमें से एक बच्चे की हालत काफी गंभीर बताई जाती है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

Advertisement

घटना को अंजाम देने के बाद संदिग्ध एक घर में छिप गया जिसके बाद कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने घर को घेर लिया। अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध ने आत्महत्या कर ली।

ओकलैंड काउंटी के शेरिफ माइक बाउचर्ड ने संवाददाता सम्मेलन में शनिवार रात बताया कि सिर में गोली लगने से आठ वर्षीय एक बच्चे की हालत गंभीर है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि बच्चे की मां की हालत भी गंभीर है और बच्चे का चार वर्षीय भाई भी घायल हुआ है। अधिकारियों ने शुरुआत में बताया था कि गोलीबारी की घटना में 10 लोग घायल हुए हैं, लेकिन बाद में क्षेत्रीय अस्पतालों से आंकड़ा जुटाने के बाद यह संख्या कम कर दी गई। बाउचार्ड ने कहा कि अन्य घायलों की हालत स्थिर है जिनमें एक दंपति और 78 वर्षीय एक बुजुर्ग व्यक्ति भी शामिल है।

गोलीबारी की यह घटना शाम पांच बजे के बाद शहर के एक पार्क में हुई, जहां गर्मी से राहत पाने के लिए लोग जलस्रोत का आनंद उठा रहे थे।

बाउचार्ड ने बताया कि आरोपी गाड़ी से पार्क तक आया और जलस्रोत पर पहुंचने के बाद उसने अचानक गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। उन्होंने एक प्रत्यक्षदर्शी के हवाले से बताया कि हमलावर ने दो बंदूकों का इस्तेमाल कर गोलीबारी की, लेकिन इस बात की अभी तक पुष्टि नहीं हुई है।

बाउचार्ड ने कहा, ‘‘घटना के बाद पार्क में हर तरफ अफरातफरी मच गई और लोग भागने की कोशिश करने लगे। इस दौरान गिरने से कई लोग घायल हो गए।''

उन्होंने कहा, ‘‘वारदात को अंजाम देने के बाद बंदूकधारी आराम से अपनी कार की तरफ गया और फरार हो गया।'' बाउचर्ड ने बताया कि अधिकारियों ने हमलावर की कार और उस घर का पता लगा लिया जहां वह छिपा हुआ था।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने घर को घेर लिया और अंदर मौजूद संदिग्ध से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ।

बाउचर्ड ने कहा कि घर के अंदर ड्रोन भेजा गया और फिर जब अधिकारी अंदर दाखिल हुए तो संदिग्ध मृत अवस्था में मिला। घर के अंदर से एक और हथियार बरामद हुआ।

बाउचार्ड ने इस घटना को क्षेत्र के लिए ‘‘एक बड़ा झटका'' बताया। शेरिफ ने कहा, ‘‘हम इस तरह की कई घटनाओं का सामना कर चुके हैं।'' मिशिगन की गवर्नर ग्रेचेन व्हिटमर ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर कहा कि गोलीबारी की घटना के बारे में जानकर दुख हुआ और वह स्थानीय अधिकारियों के संपर्क में हैं।
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×