मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

Firing in mosque: ओमान की मस्जिद में हुई फायरिंग में मारे गए छह लोगों में एक भारतीय भी शामिल

12:33 PM Jul 17, 2024 IST
Advertisement

दुबई/मस्कट, 17 जुलाई (भाषा)

Firing in mosque: ओमान की राजधानी मस्कट में एक शिया मस्जिद के समीप इस्लामिक स्टेट आतंकवादी समूह की गोलीबारी में मारे गए छह लोगों में एक भारतीय नागरिक भी शामिल है।

Advertisement

इमाम अली मस्जिद के समीप सोमवार रात को हुई गोलीबारी में एक पुलिस कर्मी और चार पाकिस्तानी नागरिकों की भी जान चली गयी जबकि 28 अन्य लोग घायल हो गए।

मस्कट में भारतीय दूतावास ने मंगलवार को सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘मस्कट शहर में 15 जुलाई को गोलीबारी की घटना के बाद ओमान सल्तनत के विदेश मंत्रालय ने सूचित किया कि एक भारतीय नागरिक ने जान गंवाई है तथा एक अन्य घायल है।''

इसमें कहा गया है, ‘‘दूतावास पीड़ित परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता है तथा उन्हें हरसंभव मदद देने के लिए तैयार है।''

एक बयान के अनुसार, सोमवार की रात को अल-वादी अल-कबीर इलाके में हुई इस घटना के दौरान सुरक्षाबलों ने तीन हमलावरों को भी मार गिराया।

पाकिस्तान ने कहा कि इमाम अली मस्जिद पर ‘आतंकवादी हमले' में मारे गए लोगों में चार पाकिस्तानी भी हैं। भारत ने भी कहा है कि हमले में उसके एक नागरिक की मौत हो गयी है। आतंकवादी समूह इस्लामिक स्टेट ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है।

इस्लामिक स्टेट ने इराक, अफगानिस्तान और पाकिस्तान जैसे देशों में शिया समारोहों, जुलूस और अनुयायियों पर लगातार हमले किए हैं। लेकिन उसने ओमान में कभी ऐसा हमला नहीं किया था जहां शिया एक अल्पसंख्यक समुदाय है।

Advertisement
Tags :
Firing in MosqueFiring in Oman MosqueHindi NewsInternational newsMuscat Shia Mosqueअंतरराष्ट्रीय समाचारओमान मस्जिद में फायरिंगमस्कट शिया मस्जिदमस्जिद में फायरिंगहिंदी समाचार
Advertisement