For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

अमेरिका में गोलीबारी, दो बच्चों समेत नौ घायल

07:08 AM Jun 17, 2024 IST
अमेरिका में गोलीबारी  दो बच्चों समेत नौ घायल
Advertisement

रोचेस्टर हिल्स, 16 जून (एजेंसी)
अमेरिका में मिशिगन के डेट्रॉयट शहर में एक पार्क में गोलीबारी की घटना में दो बच्चों और उनकी मां समेत नौ लोग घायल हो गए जिनमें से एक बच्चे की हालत काफी गंभीर बताई जाती है।
घटना को अंजाम देने के बाद संदिग्ध एक घर में छिप गया जिसके बाद कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने घर को घेर लिया। अधिकारियों ने बताया कि संदिग्ध ने आत्महत्या कर ली। ओकलैंड काउंटी के शेरिफ माइक बाउचर्ड ने बताया कि सिर में गोली लगने से आठ वर्षीय एक बच्चे की हालत गंभीर है। उन्होंने कहा कि बच्चे की मां की हालत भी गंभीर है और बच्चे का चार वर्षीय भाई भी घायल हुआ है। बाउचार्ड ने कहा कि अन्य घायलों की हालत स्थिर है जिनमें एक दंपति और 78 वर्षीय एक बुजुर्ग व्यक्ति भी शामिल है। गोलीबारी की यह घटना शाम पांच बजे के बाद शहर के एक पार्क में हुई, जहां गर्मी से राहत पाने के लिए लोग जलस्रोत का आनंद उठा रहे थे। बाउचार्ड ने बताया कि आरोपी गाड़ी से पार्क तक आया और जलस्रोत पर पहुंचने के बाद उसने अचानक गोलियां बरसानी शुरू कर दीं। उन्होंने कहा, ‘वारदात को अंजाम देने के बाद बंदूकधारी आराम से अपनी कार की तरफ गया और फरार हो गया।’ बाउचर्ड ने बताया कि अधिकारियों ने हमलावर की कार और उस घर का पता लगा लिया जहां वह छिपा हुआ था। उन्होंने कहा कि पुलिस ने घर को घेर लिया और अंदर मौजूद संदिग्ध से संपर्क करने की कोशिश की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। बाउचर्ड ने कहा कि घर के अंदर ड्रोन भेजा गया और फिर जब अधिकारी अंदर दाखिल हुए तो संदिग्ध मृत अवस्था में मिला। घर के अंदर से एक और हथियार बरामद हुआ।

टेक्सास के एक पार्क में दो की हत्या

टेक्सास : अमेरिका में टेक्सास के एक पार्क में गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई और कई घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि लोग ‘राउंड रॉक के ओल्ड सेटलर्स’ पार्क में ‘जूनटीन्थ’ समारोह में आए हुए थे। कार्यक्रम के दौरान दो समूहों के बीच किसी बात को लेकर झगड़ा हो गया और किसी ने गोलीबारी शुरू कर दी। एलन ने बताया कि जिन दो पीड़ितों को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया, वे इस झगड़े में शामिल नहीं थे। उन्होंने बताया कि गोलीबारी संगीत समारोह के लिए बनाए गए मंच से कुछ दूर वेंडर क्षेत्र के निकट हुई।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×