मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

दमकल केंद्र अधिकारी पर रिश्वत मांगने का आरोप, निलंबित

10:11 AM Jul 08, 2024 IST
Advertisement

सोनीपत, 7 जुलाई (हप्र)
नर्सिंग कॉलेज में फायर एनओसी के लिए निरीक्षण करने पहुंचे दमकल केंद्र अधिकारी पर रुपये मांगने का आरोप लगा है। कॉलेज संचालक ने दमकल विभाग के उच्च अधिकारी को शिकायत देकर दमकल केंद्र अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इस पर विभाग के निदेशक मनीष चौधरी ने रविवार को कार्रवाई करते हुए दमकल केंद्र अधिकारी को निलंबित कर दिया है।
कॉलेज संचालक नरेंद्र बाल्याण ने अपनी शिकायत में बताया कि उन्होंने कॉलेज में फायर एनओसी के लिए जिला प्रशासन व दमकल विभाग को आवेदन किया था। कॉलेज में निरीक्षण करने के लिए उपायुक्त डॉ. मनोज कुमार ने अतिरिक्त उपायुक्त के नेतृत्व में कमेटी का गठन किया था। कमेटी में अतिरिक्त उपायुक्त के अलावा एसडीएम, तहसीलदार, सिविल सर्जन, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता, हरियाणा राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के क्षेत्रीय अधिकारी को शामिल किया गया था। उन्होंने बताया कि 27 जून की शाम 5 बजे दमकल केंद्र अधिकारी अकेले कॉलेज में पहुंच गये। आरोप है कि इस दौरान दमकल केंद्र अधिकारी ने रिश्वत की मांग की। इस पर उन्होंने उच्च अधिकारियों को शिकायत दी। अब फायर एंड एमरजेंसी सर्विस के निदेशक मनीष चौधरी की ओर से जारी आदेश में तुरंत प्रभाव से निलंबन के निर्देश दिए हैं। उनको हरियाणा सिविल सर्विस पनिसमेंट एंड अपील रूल-2016 के तहत निलंबित किया गया है।

सोनीपत के हैप्पी चाइल्ड नर्सिंग कॉलेज में फायर एनओसी के लिए निरीक्षण के दौरान दमकल केंद्र अधिकारी की ओर से कॉलेज संचालक से रिश्वत मांगे जाने की शिकायत मिली थी। इसके चलते निदेशक की ओर से दमकल केंद्र अधिकारी को निलंबित किया गया है।
-गुलशन कालड़ा, उपनिदेशक, दमकल विभाग।

Advertisement

Advertisement
Advertisement