मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कुंडली औद्योगिक क्षेत्र की दो फैक्टरियों में आग का तांडव, भारी नुकसान

07:04 AM May 31, 2024 IST
कुंडली के औद्योगिक क्षेत्र स्थित बर्तन फैक्टरी में लगी आग को बुझाने में जुटे अग्निशमन विभाग के कर्मचारी।-हप्र

सोनीपत, 30 मई (हप्र)
कुंडली औद्योगिक क्षेत्र के फेज-5 में एक ही भवन की तीसरी मंजिल पर चल रही बर्तन बनाने वाली दो फैक्टरियों में बृहस्पतिवार सायं अज्ञात कारणों से आग लग गई। आग लगने की सूचना पर पहुंची दमकल की 15 गाडिय़ों की मदद से आग पर काबू पाने के प्रयास जारी थे। आग धधकती देख मौके पर काम कर रहे श्रमिकों को सकुशल निकाल लिया गया। तीसरी मंजिल पर आग लगी होने के कारण आग बुझाने में दमकल कर्मियों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा। सोनीपत के अलावा झज्जर, पानीपत व रोहतक से भी दमकल गाडिय़ां बुलाई गई।
कुंडली औद्योगिक क्षेत्र के फेज-5 में 51 नंबर प्लॉट में बने भवन में तीन फ्लोर हैं।
तीनों ही फ्लोर अलग-अलग मालिकों ने किराये पर ले रखे हैं। बिल्डिंग के थर्ड फ्लोर दिल्ली के प्रीतमपुरा के राजीव बजाज ने किराए पर लिया हुआ है, जहां पीएनबी के नाम से बर्तन बनाने का काम होता है। बृहस्पतिवार की शाम करीब साढ़े 6 बजे फ्लोर के एक हिस्से में आग लग गई। कर्मचारियों की नजर पड़ी तो वो तुरंत उस हिस्से से हट गए और मामले की जानकारी पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी। जब तक गाड़ी पहुंची जब आग फ्लोर के काफी हिस्से में फैल गई। आग ने पास के फ्लोर पर चल रही केआर इंटरनेशन फैक्टरी के कुछ हिस्से को भी अपनी चपेट में ले लिया, जिसके चलते रोहतक, झज्जर और पानीपत के फायर विभाग को भी सूचित किया गया। आग पर काबू पाने के लिए 15 से ज्यादा गाड़ी लगाई गई। देर सायं तक आग पर काफी हद तक आग पर काबू पा लिया गया था। आग लगने का कारण शार्ट बताया जा रहा है। कुंडली इंडस्ट्रियल एसोसिएशन के डायरेक्टर सुभाष गुप्ता बिजली निगम को पत्र लिख कर फैक्ट्रियों में लग रही आग को लेकर चिंता जताई है और उनकी जांच कर सुरक्षा पुख्ता करने की मांग की है।

Advertisement

Advertisement