For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

Fire in Shopping Mall: चीन में शापिंग मॉल में लगी आग, 16 लोगों की मौत

10:20 AM Jul 18, 2024 IST
fire in shopping mall  चीन में शापिंग मॉल में लगी आग  16 लोगों की मौत
सांकेतिक फोटो
Advertisement

बीजिंग, 18 जुलाई (एपी)

Fire in Shopping Mall: चीन के दक्षिण पश्चिम में स्थित जिगोंग शहर में एक ‘शॉपिंग मॉल' में आग लगने से 16 लोगों की मौत हो गई। सरकारी मीडिया ने यह जानकारी दी।

Advertisement

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ के अनुसार बुधवार शाम छह बजे के बाद अग्निशमन और बचाव दल को 14 मंजिला मॉल में आग लगने की सूचना मिली जिसके बाद बचावकर्मी मौके पर पहुंचे और उन्होंने 75 लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। बचाव कार्य जारी है।

फिलहाल यह पता नहीं चला पाया है कि आग कैसे लगी और घटना के समय मॉल में कितने लोग थे। इस मॉल में एक ‘डिपार्टमेंटल स्टोर', कार्यालय, रेस्तरां और एक थियेटर है। घटना के कुछ वीडियो सोशल मीडिया पर सामने आए हैं जिनमें इमारत के निचले हिस्से से खिड़कियों से धुएं का गुबार उठता दिख रहा है, इसके बाद आग ने पूरी इमारत को अपनी चपेट में ले लिया।

Advertisement

दमकल कर्मियों ने आग बुझाने के लिए पानी की बौछारें छोड़ी। स्थानीय मीडिया के अनुसार इस काम में ड्रोन की भी मदद ली गई। राष्ट्रीय अग्निशमन एवं बचाव प्रशासन के प्रवक्ता ली. वानफेंग ने बताया कि चीन में आग लगने की घटनाएं लगातार हो रही हैं।

इस साल की शुरूआत से 20 मई तक कुछ ही महीनों में आग लगने की घटनाओं में 947 लोगों की मौत हुई, जो पिछले वर्ष इस अवधि की तुलना में 19 प्रतिशत अधिक है।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×