मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

पीजीआई नेहरू अस्पताल सी ब्लॉक में लगी आग, मची खलबली

09:43 AM Oct 10, 2023 IST
Advertisement

कंप्यूटर नेटवर्क सिस्टम ठप

एस अग्निहोत्री/हप्र

मनीमाजरा, (चंडीगढ़), 10 अक्टूबर। पीजीआई नेहरू अस्पताल में आग लगने से मरीजों में भगदड़ मच गई। आग लगने के कारण पूरे कंप्यूटर सिस्टम खराब हो गए। धुंआ इमरजेंसी आईसीयू तक पहुंच गया।

Advertisement

आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। मामले की सूचना मिलते ही सभी सिक्योरिटी गार्ड इमरजेंसी को आने वाले रास्ते को बंद करने में जुट गए। इमरजेंसी वार्ड, महिला वार्ड, पुरुष वार्ड और गायनी वार्ड में धुंआ फैल गया। आग के कारण कंप्यूटर नेटवर्क सिस्टम ठप होने से लोगों को जरूरत के अनुसार खून नहीं मिल पाया। ब्लड बैंक का सिस्टम भी बंद हो गया। लोग टेस्ट के लिए फीस तक जमा नहीं करवा पाए। फायर विभाग को देर रात 12.22 पर आग लगने की सूचना मिली।

पीजीआई के अंदरूनी फायर स्टेशन पर आग काबू नहीं हुई तो चंडीगढ़ के फायर स्टेशन को सूचना देकर फायर टेंडर मंगवाएं गए। सेक्टर 17 सहित कई स्टेशन से फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां भेजी गई। दो बजे तक आग पर काबू पाने का काम चलता रहा। आग को देखते हुए बी, सी ब्लॉक को जाने वाले रास्ते को बंद किया गया है। जहां आग लगी है वहा तीन महीने से तीन साल के बच्चे उपचाराधीन है। आग बुझाने में जुटे दमकल कर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। हालत यह थी कि वार्डों की खिड़कियों के शीशे तोड़कर आग बुझाई गई। बताया जाता है कि आग बुझाने के लिए पंचकूला और मोहाली से भी दमकल वाहन मंगवाने पड़े।

Advertisement
Advertisement