For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

टायर शोरूम में लगी आग, कई मशीनें जलकर राख

10:27 AM May 05, 2024 IST
टायर शोरूम में लगी आग  कई मशीनें जलकर राख
Advertisement

शाहाबाद मारकंडा, 4 मई (निस)
शनिवार अलसुबह साढ़े 12 बजे बस स्टैंड के सामने शार्ट सर्किट होने से सैनी टायर शोरूम व गोदाम में आग लग गई। देखते ही देखते आग फैलने लगी और कुछ ही मिनटों में आग ग्राउंड फ्लोर व पहली मंजिल में फैल गई और विकराल रूप धारण कर लिया।
इस भीषण आग से शोरूम मालिक का 40 से 50 लाख का नुकसान बताया जा रहा है। शोरूम मालिक सुखदेव सैनी ने आरोप लगाया कि उन्होंने शाहाबाद फायर स्टेशन में आग लगने की सूचना दी, लेकिन जब काफी देर तक फायर ब्रिगेड नहीं पहुंची तो वह स्वयं एक्टिवा लेकर फायर स्टेशन पहुंचे और फायर ब्रिगेड को बुलाकर लाए। सैनी ने कहा कि उनके अनुसार फायर ब्रिगेड 45 मिनट देरी से पहुंची है। अगर फायर ब्रिगेड लेट न होती तो आग पर काबू पाया जा सकता था।
शाहाबाद फायर स्टेशन की दोनों गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग बुझाने के मिशन पर जुट गई, लेकिन जब देखा कि आग भीषण रूप धारण करती जा रही है और इस काबू नहीं पाया जा सकता तो सफीदों करनाल, थानेसर, अंबाला फायर स्टशेन से अग्निशमन गाड़ियों को बुलाया गया। चार स्टेशनों से आए फायर कर्मचारियों के सामूहिक प्रयास से करीब पांच घंटे के बाद सुबह साढ़े 5 बजे आग को कुछ कंट्रोल किया गया, लेकिन आग पर पूरी तरह से काबू 11 घंटे के बाद शनिवार सुबह 11 बजे पाया गया। दुकान के अंदर पानी पहुंचाने के लिए पत्थरों को फेंक कर दुकान की पहली मंजिल के फ्रंट के शीशों को तोड़ा गया तब जाकर पानी की मार अंदर तक हुई। शोरूम के अंदर रखी मशीनें, बड़ी संख्या में टायर व एलोयलव्हील अन्य सामान जलकर राख हो चुका है और शोरूम का भवन भी क्षतिग्रस्त हुआ है और फिटिंग व अन्य सामान भी जल गया है।
फायरब्रिगेड देरी से पहुंचने की होगी जांच : एसडीएम
शोरूम के मालिक सुखदेव सैनी द्वारा फायरब्रिगेड 45 मिनट देरी से पहुंचने के मामले में शाहाबाद के एसडीएम पुलकित मल्होत्रा ने कहा कि इस मामले की जांच होगी और अगर अग्निशमन गाड़ी वारदात स्थल पर पहुंचने में लेट हुई है तो इसके कारण जाने जाएंगे और जांच के बाद आवश्यक कार्रवाई भी की जाएगी।
पूर्व राज्यमंत्री, विधायक ने किया दौरा
शनिवार सुबह शाहाबाद के विधायक रामकरण काला और पूर्व राज्यमंत्री कृष्ण बेदी ने घटनास्थल का दौरा किया और सुखदेव सैनी का ढाढ़स बढ़ाया और आश्वासन दिलाया कि मामले में जो भी कार्रवाई बनती है, करवाई जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×