For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

चाय की दुकान में लगी आग, फर्नीचर व अन्य सामान राख

08:48 AM Oct 21, 2024 IST
चाय की दुकान में लगी आग  फर्नीचर व अन्य सामान राख
Advertisement

रतिया 20,अक्तूबर (निस)
रविवार देर शाम शहर के बुढलाडा रोड पर चाय और फ्रूट की दुकान में आग लग जाने के चलते दुकान के अंदर रखा लाखों का सामान जलकर नष्ट हो गया, दमकल विभाग की गाड़ी व लोगों ने आग पर काबू पाया। इस दौरान आग पर काबू पाते समय दमकल विभाग के कर्मी सुरेश कुमार का पैर आग में झुलस गया, जिनका रतिया के नागरिक अस्पताल में उपचार करवाया गया। वहीं गनीमत यह रही की आग साथ लगती अन्य दुकानों में नहीं फैली तथा कोई जानी नुकसान नहीं हुआ।
जानकारी के अनुसार शहर के बुढलाडा रोड पर शराब के ठेके के पास बिंदी कुमार व अशोक कुमार नामक दो भाइयों की चाय, कोल्ड ड्रिंक तथा फ्रूट की दुकान है तथा दुकान की छत पर लकड़ी का शेड डाला हुआ है तथा उसके ऊपर पराली बिछाई हुई है।
इस बारे में अशोक कुमार ने बताया कि रविवार देर शाम को वह और उसका भाई दुकान पर कार्य कर रहे थे कि दुकान की छत पर आग लग गई।आशंका है कि दुकान की छत के ऊपर से गुजरने वाली तारों में से अचानक शार्ट सर्किट के चलते यह आग लग गई और आग दुकान की छत की पराली में से फैलते हुए नीचे तक आ गई। तथा एकाएक आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया और पूरी दुकान में आग फैल गई।
सूचना मिलने पर आसपास के लोगों तथा दमकल विभाग ने आग पर काबू पाया। अशोक कुमार ने बताया कि इस घटना में उनकी दुकान में रखा हुआ फ्रिज, कोल्ड ड्रिंक की कई दर्जन बोतलें, काउंटर, फर्नीचर सहित करीब ढाई लाख रुपए का सामान जलकर नष्ट हो गया। वहीं बताया जाता है कि दमकल विभाग के कर्मचारी जब आग पर काबू पा रहे थे और दुकान में रखा सामान बाहर निकालने की कोशिश कर रहे थे तो इस दौरान दमकल विभाग के कर्मचारी सुरेश कुमार का पैर आग की लपेट में आ गया लेकिन फिर भी दमकल विभाग के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाना जारी रखा, तत्पश्चात सुरेश कुमार को उपचार के लिए नागरिक अस्पताल में लाया गया। वहीं लोगों का कहना है कि अगर आग पर समय रहते काबू न पाया जाता तो यह आग आसपास की दुकानों में फैल जाती, जिससे बड़ा हादसा हो सकता था।

Advertisement

Advertisement
Advertisement