मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

रबड़ फैक्टरी में लगी आग, मालिक व श्रमिकों ने भागकर बचायी जान

09:48 AM Jun 22, 2024 IST

सोनीपत, 21 जून (हप्र)
गांव नाथूपुर स्थित औद्योगिक क्षेत्र में रबड़ की पिसाई कर दाना बनाने की फैक्टरी में शुक्रवार तड़के करीब 3 बजे आग लग गई। रात को फैक्टरी मालिक व 4 श्रमिक फैक्टरी में मौजूद थे। आग लगने का पता चलते ही उन्होंने वहां से भाग कर जान बचाई। अग्निशमन विभाग की टीम को अवगत कराया। मौके पर पहुंची टीम ने तीन घंटे में आग पर काबू पाया। इसके लिए अग्निशमन की 10 गाड़ियां बुलाई गई। आग से फैक्टरी मालिक को नुकसान हुआ है। दिल्ली के नरेला निवासी हरीराम की नाथूपुर औद्योगिक क्षेत्र में नीरज इंडस्ट्रीज में रबड़ की पिसाई कर उसका दाना बनाया जाता है। बृहस्पतिवार रात को हरिराम व 4 अन्य कर्मी मौजूद थे। फैक्टरी के बाहर पड़ी कटी रबड़ की चप्पलों में आग लग गई। जिससे आग फैल गई और फैक्टरी को भी चपेट में ले लिया। आग देख हरीराम व तीनों कर्मी बाहर भागे। उन्होंने अग्निशमन विभाग की टीम को अवगत कराया। जिस पर सोनीपत, कुंडली, राई से अग्निशमन विभाग की 10 गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। उपअग्निशमन अधिकारी दीपक शर्मा के नेतृत्व में आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया गया।
टीम ने करीब 3 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। हालांकि, तब तक फैक्टरी में रबड़ के टुकड़ों के साथ ही मशीन भी जल गई। फैक्टरी प्रबंधन ने बताया कि रात को फैक्टरी बंद थी, जिसमें 4 श्रमिक मौजूद थे। फैक्टरी के मालिक भी रात को फैक्टरी के अंदर ही मौजूद थे। आग के कारणों का पता नहीं लग सका है। आग लगी देख उन्होंने सबसे पहले सभी को बाहर निकाला। उसके बाद अग्निशमन विभाग को इस बारे में अवगत कराया।

Advertisement

Advertisement