मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
आस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

परचून की दुकान में लगी आग, लाखों का सामान जलकर राख

07:51 AM Aug 31, 2024 IST
एयर फोर्स रोड़ स्थित प्रदीप प्रोविजनल स्टोर में लगी भीषण आग। -हप्र

फरीदाबाद, 30 अगस्त (हप्र)
एयर फोर्स रोड़ स्थित दुर्गा मंदिर के पास प्रदीप प्रोविजनल स्टोर में आज दोपहर अज्ञात कारणों के चलते भीषण आग लग गई। इस हादसे में परचून का लगभग सारा सामान जलकर राख हो गया। घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ी ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पा लिया।
जानकारी के अनुसार जवाहर कालोनी निवासी प्रदीप कुमार की एयर फोर्स रोड़ पर दुर्गा मंदिर के पास पिछले 35 सालों से उनकी प्रदीप प्रोविजनल स्टोर के नामक से राशन की दुकान है। आज दोपहर प्रदीप भोजन करने के लिए घर पहुंचे तथा कुछ देर बाद स्थानीय दुकानदारों ने उन्हें आग लगने की सूचना दी। इसके बाद वह दुकान पर पहुंचे और शटर खोला तब तक आग ने भीषण रूप धारण कर दिया था। आग में आटा, चावल, रिफाईन्ड, तेल, देशी घी, सिगरेट व अन्य परचून का सामान जलकर स्वाह हो गया। प्रदीप ने बताया कि उनकी वर्षों की जमा पूंजी जलकर राख हो गई। उन्हें काफी नुकसान हुआ। फिलहाल आग से हुए नुकसान का आंकलन नहीं हो सका। विधायक नीरज शर्मा के बड़े भाई एवं नगर निगम के पूर्व वरिष्ठ उपमहापौर पं. मुकेश शर्मा मौके पर पहुंचे और पीड़ित दुकानदार प्रदीप कुमार को सांत्वना दी। उन्होंने कहा कि यह हादसा बिजली विभाग की लापरवाही से हुआ है। अगर इन पुरानी जर्जर तारों को पहले बदल दिया जाता है यह हादसा नहीं होता। उन्होंने इस हादसे की उच्च अधिकारियों से जांच करवाकर पीडि़त को उचित मुआवजा देने की मांग की है।
क्या कहते है फायर अधिकारी
एनआईटी दमकल केन्द्र के फायर अधिकारी राकेश कुमार ने बताया कि जैसे ही उन्हें सूचना मिली कि दुकान में आग लग गई है। उन्होंने तुरन्त पहले एक गाड़ी को रवाना कर दिया। उसके बाद दूसरी गाड़ी को घटना स्थल की ओर भेज दिया। लेकिन पहली की गाड़ी ने आग पर काबू पा लिया।

Advertisement

Advertisement