For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

चुनावी ड्यूटी में लापरवाह अधिकारियों, कर्मियों पर होगी एफआईआर

10:14 AM Apr 23, 2024 IST
चुनावी ड्यूटी में लापरवाह अधिकारियों  कर्मियों पर होगी एफआईआर
हिसार में बैठक के दौरान अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप दहिया।-हप्र
Advertisement

हिसार, 22 अप्रैल (हप्र)
उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी प्रदीप दहिया ने चुनावी ड्यूटी में कोताही बरतने वाले अधिकारियों/कर्मचारियों को चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि बिना किसी ठोस कारण के गैर हाजिर रहने, कार्य में लापरवाही बरतने वालों के विरूद्घ नियमानुसार एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी।
उन्होंने सभी सहायक निर्वाचन अधिकारियों से ऐसे अधिकारियों व कर्मचारियों की सूची मांगी है, जिनकी मतदान तथा मतगणना के अलावा उनके साथ चुनावी ड्यूटी लगाई गई है।
उपायुक्त ने ऐसे अधिकारी/कर्मचारियों का उल्लेख करने के लिए भी कहा है, जो सही से कार्य नहीं कर रहे हैं या काम में लापरवाही कर रहे हैं। यह सूची दो दिन के भीतर सहायक निर्वाचन अधिकारियों से तलब की गई है। उन्होंने कहा कि किसी भी लोकतांत्रिक देश में चुनावी प्रक्रिया सबसे अहम मानी जाती है। इसलिए अधिकारियों/कर्मचारियों को इस प्रक्रिया के लिए लगाई गई जिम्मेदारियों को पूरी मेहनत, लगन व गंभीरता से करना होगा। उपायुक्त ने कहा कि पूर्व के कई चुनावों में लापरवाही बरतने वाले कई अधिकारियों/कर्मचारियों को निलंबन व टर्मिनेट तक किया गया है, इसलिए चुनाव से संबंधित ड्यूटी को कोई भी अधिकारी या कर्मचारी हल्के में न लें। अपने कार्यालय में सहायक निर्वाचन अधिकारियों की बैठक के दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि वे दो दिन के भीतर प्रेजाइडिंग ऑफिसर, सहायक प्रेजाइडिंग ऑफिसर के साथ-साथ उन सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों का भी विस्तृत ब्यौरा भेजें जिनकी ड्यूटी चुनाव के संबंध में लगाई गई है। बैठक में अतिरिक्त उपायुक्त नीरज, एसीयूटी अर्पित सांगल, जिला परिषद सीईओ कुलभूषण बंसल, डीआरओ चेतना चौधरी तथा चुनाव तहसीलदार जगदीप मान आदि उपस्थित थे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×