मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

कचरे में आग लगाने वालों पर दर्ज होगी एफआईआर

11:47 AM Oct 12, 2024 IST
गुरुग्राम में शुक्रवार को सफाई और अन्य कार्यों के लिए अधिकारियों के साथ बैठक करते नगर निगम आयुक्त डॉ नरहरि सिंह बांगड़। -हप्र

गुरुग्राम,11 अक्तूबर (हप्र)
नगर निगम गुरुग्राम के आयुक्त डॉ. नरहरि सिंह बांगड़ ने कहा कि क्षेत्र में बेहतर सफाई व्यवस्था रखना नगर निगम की प्राथमिक जिम्मेदारी है तथा क्षेत्र को स्वच्छ बनाने की दिशा में और भी अधिक तेजी से कार्य किया जाएगा।
निगमायुक्त शुक्रवार को अपने कार्यालय में अधिकारियों के साथ बैठक कर रहे थे। उन्होंने कहा कि सभी संयुक्त आयुक्त सहित सफाई कार्य से जुड़े सभी अधिकारी नियमित रूप से क्षेत्र का दौरा करेंगे तथा नियमित सफाई व्यवस्था दुरुस्त करवाने सहित कचरा उठान सुनिश्चित करवाएंगे। उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिए कि क्षेत्र में निर्धारित किए गए स्थानों के अलावा, अन्य किसी स्थान पर कूड़ा ना डाला जाए। इसके लिए निगरानी को बढ़ाया जाएगा तथा कचरा फैलाने वालों के विरुद्ध की जा रही कार्रवाई में और अधिक तेजी लाई जाएगी। निगरानी टीमें अपने-अपने क्षेत्र में यह सुनिश्चित करेंगी कि अगर कहीं पर कचरे में आग लगाई जाती है, तो संबंधित थाने में इस बारे में एफआईआर जरूर दर्ज करवाएं, ताकि पुलिस आरोपी के खिलाफ कार्रवाई कर सके।
इस मौके पर सीटीपी एवं अतिरिक्त आयुक्त जोन-2 सतीश पराशर, चीफ इंजीनियर मनोज यादव, संयुक्त आयुक्त अखिलेश यादव व सुमन भांखड़, सीएमओ डॉ. आशीष सिंगला, कार्यकारी अभियंता निजेश कुमार भी मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement