मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

अपमानजनक तस्वीरें पोस्ट करने पर एफआईआर दर्ज

07:49 AM Oct 23, 2024 IST

शिमला, 22 अक्तूबर(हप्र)
हिमाचल प्रदेश की राजधानी में सोशल मीडिया पर हिंदू देवी-देवताओं की अपमानजनक तस्वीरें पोस्ट करने का मामला सामने आया है। हिन्दू संगठन हिमाचल देवभूमि संघर्ष समिति की शिकायत पर बालूगंज पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। समिति के सह संयोजक मदन ठाकुर ने पुलिस में इस संबंध में शिकायत दी है। उन्होंने आरोप लगाया है कि सोशल मीडिया के एक प्लेटफार्म पर अज्ञात शख्स द्वारा हिंदू धर्म विरोधी सामग्री पोस्ट की जा रही है।
शिकायतकर्ता मदन ठाकुर ने पुलिस को दी शिकायत में कहा है कि किसी अज्ञात व्यक्ति ने सोशल मीडिया पर सत्य की खोज नामक पेज पर हिन्दू देवी देवताओं की आपत्तिजनक फोटो डाल कर उनके खिलाफ अभद्र शब्दों का प्रयोग करके हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। अपनी शिकायत में उन्होंने यह भी कहा है कि इससे हिंदू धर्म के लोगों की भावनाएं आहत हो रही हैं। इससे समाज में सांप्रदायिक सौहार्द खराब किया जा रहा है। शिकायत के आधार पर शिमला की बालूगंज थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और कार्रवाई अमल में लाई जा रही है।

Advertisement

Advertisement