मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

जाम लगाने पर 400 किसानों के खिलाफ एफआईआर

08:28 AM Mar 29, 2024 IST
Advertisement

कैथल, 28 मार्च (हप्र)
अडानी साइलो से बारदाना न मिलने से नाराज किसानों द्वारा बुधवार को ढांड मंडी में प्रदर्शन और पंचमुखी पर जाम लगाने पर पुलिस ने 10 गांवों के 400 किसानों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। इनमें 85 नामजद हैं। पंचमुखी चौक पर धरना दे रहे किसानों को पुलिस ने बुधवार देर रात जबरन उठाया और गाड़ियों में भरकर अपने साथ ले गई और जाम खुलवाया। प्रदर्शनकारी किसान सोलू माजरा के अडानी साइलो पर ताला लगाने की मांग कर रहे थे।
क्योड़क के समाजसेवी विकास तंवर की अगुवाई में किसानों ने बुधवार को प्रदर्शन किया था और पंचमुखी चौक पर जाम लगाकर धरना दिया था। सिक्योरिटी एजेंट परमजीत सिंह के बयान पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। नामजद किसानों में सबसे अधिक किसान गांव क्योड़क के हैं। इसके अलावा बरोट, बंदराना, टीक, खेड़ी राय वाली, ढांड, अरनैचा, सोलू माजरा व डुलयाणी के किसान भी शामिल है। एफआईआर में कार, आठ ट्रैक्टर और एक कंबाइन का नंबर दर्ज है।
ढांड थाना में तैनात एसए परमजीत ने अपनी शिकायत में कहा है कि विकास तंवर ने किसानों को पंचमुखी चौक पर जाम लगाने के लिए उकसाया। जाम के कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। अभी तक किसी किसान की गिरफ्तारी नहीं हुई है।

Advertisement
Advertisement
Advertisement