For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

सैनिक के परिवार को एक लाख की वित्तीय सहायता

07:23 AM Dec 23, 2023 IST
सैनिक के परिवार को एक लाख की वित्तीय सहायता
Advertisement

लुधियाना, 22 दिसंबर (निस)
लुधियाना की डिप्टी कमिश्नर सुरभि मलिक के आदेश पर शुक्रवार को एक मृत सैन्यकर्मी की पत्नी को एक लाख रुपये की वित्तीय सहायता प्रदान करके मदद की गई। जगराओं के अतिरिक्त उपायुक्त मेजर अमित सरीन ने चेक सौंपते हुए कहा कि हर साल 7 दिसंबर को सशस्त्र सेना झंडा दिवस मनाया जाता है और इस आयोजन से उत्पन्न धनराशि सेना के जवानों और उनके परिवार के सदस्यों के कल्याण पर खर्च की जाती है।

Advertisement

महिला की हत्या पर आजीवन करावास

एक स्थानीय अदालत ने हत्या के एक मामले में एक व्यक्ति को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। अदालत ने दोषी पर 20 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया। जुर्माना अदा न करने पर उसे एक वर्ष का अतिरिक्त कठोर कारावास भुगतना होगा। पीड़िता की उम्र करीब 35 साल लग रही है। पुलिस ने अज्ञात आरोपियों के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कर लिया है. 8 अप्रैल, 2017 को वरिंदर सिंह नामक व्यक्ति ने पुलिस को बताया कि शव उसकी बहन ब्यास रानी का है। पीड़िता के रिश्तेदार आरोपी निर्मल सिंह निम्मा ने उसकी हत्या कर दी थी। उसने मृतक से डेढ़ लाख रुपये लिये थे।

पूर्व सिपाही की हत्या

निकटवर्ती गांव डहपई में पुलिस के एक रिटायर्ड सिपाही की एक पूर्व सैनिक नें उसके सिर पर लोहे का मोटा सरिया मारकर हत्या कर दी है। हत्या का दुखदाई पहलु यह है कि हत्या उस समय की जब जोधां पुलिस चौकी का एक पुलिस वल जो दोनों पड़ोसियों में समझौता करवाने आया था बहां उपस्थित था । पुलिस अनुसार दोनों पड़ोसियों में झगड़े का कारण घर के आगे से निकलने वाली नाली थी । पूर्व सैनिक जगरूप सिंह को रिटायर्ड पुलिस कर्मी शिंगारा सिंह की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है

Advertisement

Advertisement
Advertisement