For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

वित्त मंत्री ने भिवानी में विकास कार्य पूरे करने के दिए निर्देश

08:56 AM Jun 19, 2024 IST
वित्त मंत्री ने भिवानी में विकास कार्य पूरे करने के दिए निर्देश
भिवानी में मंगलवार को वित्त मंत्री जेपी दलाल शहर में विकास कार्यों को लेकर अधिकारियों के साथ निरीक्षण करते हुए। -हप्र
Advertisement

भिवानी, 18 जून (हप्र)
वित्त मंत्री जेपी दलाल ने मंगलवार को पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस में हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक टीएल सत्यप्रकाश, चीफ इंजीनियर डीके आहुजा व अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की। इस दौरान वित्त मंत्री ने अधिकारियों को भिवानी के चारों सेक्टरों की सड़कें, ग्रीन बेल्ट को दुरुस्त करने, बरसाती पानी की निकासी का प्रबंध करने और चौ. सुरेंद्र सिंह मेमोरियल पार्क का सौंदर्यीकरण करने के निर्देश दिए। उन्होंने भिवानी शहर का मास्टर प्लान तैयार कर शहरी प्राधिकरण क्षेत्र में विकास कार्य करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि वे एक महीने बाद शहर का निरीक्षण करेंगे, तब तक सभी विकास कार्य पूरे हो जाने चाहिए।
वित्त मंत्री दलाल ने बैठक के बाद अधिकारियों के साथ शहर के सेक्टर-13, 23 व चौ. सुरेंद्र सिंह मेमोरियल पार्क, बीपीएस स्कूल के साथ लगते वृद्धाश्रम-जिमखाना क्लब, भगत सिंह चौक आदि क्षेत्र का दौरा कर विकास कार्यों का जायजा लिया। उन्होंने निर्देश दिए कि शहर के सौंदर्यकरण में किसी प्रकार की कमी नहीं रहनी चाहिए।
उन्होंने निर्देशित किया कि बासिया भवन से चिड़िया घर रोड तक जाने वाली सड़क के निर्माण, ग्रीन बेल्ट व पार्किंग से संबंधित सभी औपचारिकताएं पूरी करें। सिटी स्टेशन को जाने वाली सड़क का कार्य भी तय समय सीमा में पूरा करने को कहा। दलाल ने निर्देश दिए कि सिटी स्टेशन रोड के साथ-साथ सेक्टर 13 व 23 के अंदर की सड़कों व सेक्टरों की ग्रीन बेल्ट का नव निर्माण व पौधरोपण किया जाए। उन्होंने कहा कि पंचायत भवन से सिटी स्टेशन तक रोड की हालत सुधारी जानी चाहिए।
प्राधिकरण के मुख्य प्रशासक टीएल सत्यप्रकाश ने अपने अधीनस्थ अधिकारियों को निर्देश दिए कि वित्त मंत्री द्वारा दिए गए निर्देशों की कड़ाई से पालना सुनिश्चित करें। विकास कार्यों में बजट की कोई कमी नहीं रहने दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी विकास कार्यों का एस्टीमेट बनाकर उनके पास फाइल भेजी जाए, वे शीघ्र उसको स्वीकृति प्रदान करेंगे। वे स्वयं भी आगामी दौरे में सेक्टरों का दौरा कर विकास कार्यों का जायजा लेंगे।
निरीक्षण के दौरान मुख्य अभियंता डीके आहुजा, एसडीएम हरबीर सिंह, प्रशासक सतपाल शर्मा, ईओ विजय मलिक, डीटीपी मुख्यालय अनिल मलिक, एसए जगदीश सहित हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के अधिकारी मौजूद रहे।

भाजपा पहली सरकार, जिसने किसानों के खाते में सीधे पैसे डाले : दलाल

वित्त मंत्री जेपी दलाल ने कहा कि भाजपा पहली सरकार है, जिसने किसान हित में अनेक नीतियां बनाकर डीबीटी के माध्यम से सीधा किसानों के खाते में पैसा डाला है। देश में सर्वाधिक प्रदेश के किसानों की 14 फसलें एमएसपी पर खरीदी जा रही हैं। किसान हित में भावांतर भरपाई योजना लागू की गई है। किसानों को 6700 करोड़ रुपए की कृषि संबंधित बिजली में सब्सिडी दी गई है। वित्त मंत्री जेपी दलाल स्थानीय पंचायत भवन में मंगलवार को आयोजित जिला स्तरीय किसान सम्मेलन को बतौर मुख्य अतिथि संबोधित कर रहे थे। वित्त मंत्री ने कहा कि इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के वाराणसी में आयोजित किसान सम्मेलन के माध्यम से किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 17वीं किस्त जारी की है।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
Advertisement
×