For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

फाइनेंस बैंक ब्रांच मैनेजर गिरफ्तार, चार दिन के रिमांड पर

08:37 AM May 03, 2024 IST
फाइनेंस बैंक ब्रांच मैनेजर गिरफ्तार  चार दिन के रिमांड पर
Advertisement

सिरसा, 2 मई (हप्र)
बीती फरवरी माह में शहर सिरसा सेक्टर-19 के एक व्यक्ति से टेलीग्राम के माध्यम से टास्क पूरा करने के नाम पर मोटे मुनाफे का झांसा देकर 5 लाख 84 हजार 269 रुपए की ठगी करने के मामले में महत्वपूर्ण सुराग जुटाते हुए साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन की टीम ने घटना में संलिप्त चौथे आरोपी जना समाल फाइनेंस बैंक साउथ दिल्ली ब्रांच में कार्यरत बैंक मैनेजर को भी गिरफ्तार कर लिया है।
पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान कपिल तिवारी निवासी शुक्लागंज, गंगा घाट जिला उन्नाव, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी कपिल तिवारी को सिरसा अदालत में पेश कर पूछताछ के लिए चार दिन के पुलिस रिमांड पर लिया गया है।
पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इस घटना के तीन आरोपियों जितेंद्र कुमार निवासी नागौर, राजस्थान, सुखदेव व लक्ष्मण निवासी जोधपुर, राजस्थान को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि गिरफ्तार किया गया फाइनेंस बैंक ब्रांच मैनेजर कपिल तिवारी बीए पास है, और पिछले करीब 8 साल से विभिन्न प्राइवेट बैंकों में करंट अकाउंट होल्डर का कार्य करता है। इससे पूर्व आरोपी कपिल तिवारी यस बैंक तथा एक्सिस बैंक में भी नौकरी कर चुका है।
बैंकों में खाता खुलवाने के नाम पर लेता था 50 हजार
पुलिस अधीक्षक विक्रांत भूषण ने बताया कि पुलिस पूछताछ में सामने आया है कि बैंक कर्मचारी कपिल तिवारी साइबर ठगों से साठगांठ कर उनके विभिन्न बैंकों में खाते खुलवाने के नाम पर करीब 50 हजार रुपए की रकम वसूल करता था । इस संबंध में साइबर क्राइम पुलिस स्टेशन, सिरसा में विभिन्न आपराधिक धाराओं के तहत ठगी का अभियोग दर्ज कर थाना प्रभारी इंस्पेक्टर जसवीर सिंह की नेतृत्व में गठित पुलिस टीम ने जांच शुरू की थी। उन्होंने बताया कि साइबर ठगों ने पवन कुमार सेक्टर-19 हूडा, सिरसा निवासी को दो फरवरी से 5 फरवरी, 2024 की अवधि के दौरान टेलीग्राम के माध्यम से जोड़कर उन्हें टास्क पूरा करने के नाम पर मोटे मुनाफे का झांसा देकर 5 लाख 84 हजार 269 रुपये की ठगी की थी।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×