For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

आखिरकार गोहाना रोड के जर्जर हिस्से का निर्माण हुआ शुरू

06:50 AM Feb 22, 2024 IST
आखिरकार गोहाना रोड के जर्जर हिस्से का निर्माण हुआ शुरू
सोनीपत-गोहाना रोड के जर्जर हाल हिस्से पर रोड़े बिछाकर शुरू किया निर्माण कार्य।-हप्र
Advertisement

सोनीपत, 21 फरवरी (हप्र)
गोहाना बाईपास से आगे जर्जर हिस्से के निर्माण को लेकर लोगों ने अपना विरोध वापस ले लिया है। इसके बाद बुधवार को सड़क का निर्माण शुरू हो गया है। सड़क के ऊपर पहले बजरी की एक लेयर बिछाई जा रही है। इसके बाद कंक्रीट की लेयर बिछाकर इंटरलॉकिंग टाइलें बिछाई जाएंगी ताकि सडक़ भारी वाहनों के गुजरने से भी टूटे नहीं।
गोहाना बाईपास से आगे करीब जर्जर हाल 800 मीटर हिस्से को लोक निर्माण विभाग ने इंटरलॉकिंग टाइलों से बनाने की योजना बनाई थी लेकिन लोग इसके विरोध में सड़क पर उतर आए थे। लोग इस टुकड़े को सीमेंटिड बनाने की मांग कर रहे थे, क्योंकि लोगों को अंदेशा था कि इंटरलॉकिंग टाइलें भारी वाहनों के गुजरने से उखड़ जाएंगी और इस हिस्से पर दिनभर धूल का गुबार उड़ेगा।
गत सोमवार को इंडियन कॉलोनी व मयूर विहार के लोग भारी संख्या में लघु सचिवालय पहुंचे। लोगों ने सांसद रमेश कौशिक, विधायक निर्मल चौधरी, विधायक सुरेंद्र पंवार और डीसी मुलाकात की। सांसद ने कहा कि इसे बाद में बदलवा लेना, अभी इसे इंटरलॉकिंग टाइलों का ही बनवा लें। उस टाइम लोग मानने को तैयार नहीं हुए। बाद में लोगों ने सांसद व डीसी की सलाह मानकर विरोध छोड़ दिया। बुधवार से इस जर्जर हिस्से को बनाने का काम शुरू कर दिया गया है।
उधर, लोक निर्माण विभाग के कार्यकारी अभियंता प्रशांत कौशिक ने बताया कि बुधवार को 800 मीटर जर्जर हिस्से पर ट्रकों में भरकर रोड़े उतारे गये। इसके बाद ट्रैक्टर से इन रोड़ों को सड़क पर फैलाकर रोड रोलर से समतल किया जा रहा है। रोड़े की लेयर बिछाने के बाद कंक्रीट की एक लेयर और बिछाई जाएगी। इसके बाद इस पर इंटरलॉकिंग टाइलें बिछाई जाएंगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement