For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

देश की पहली महिला IPS अधिकारी किरण बेदी पर बनेगी फिल्म

12:09 PM Jun 13, 2024 IST
देश की पहली महिला ips अधिकारी किरण बेदी पर बनेगी फिल्म
किरण बेदी की फाइल फोटो।
Advertisement

मुंबई, 13 जून (भाषा)

First female IPS officer: पूर्व आईपीएस अधिकारी किरण बेदी के जीवन पर एक फिल्म बनाई जा रही है। निर्माताओं ने यह जानकारी दी। प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार, फिल्म का नाम ‘बेदी: द नेम यू नो..द स्टोरी यू डोंट' होगा। इसके निर्देशक व लेखक कुशाल चावला हैं। इसका निर्माण ‘ड्रीम स्लेट पिक्चर्स' के बैनर तले किया जाएगा।

Advertisement

निर्माताओं के अनुसार, फिल्म में बेदी के जीवन के उस पक्ष को सामने लाया जाएगा जिससे अभी तक लोग अनजान हैं। इसकी कहानी उनके व्यक्तिगत तथा पेशेवर जीवन से जुड़ी चुनौतियों, उनके जुझारू व्यक्तित्व को पर्दे पर लाएगी।

बेदी ने बयान में कहा ‘‘ यह कहानी सिर्फ मेरी कहानी नहीं है। यह एक भारतीय महिला की कहानी है...एक भारतीय महिला जो भारत में पली-बढ़ी, भारत में पढ़ाई की, भारतीय माता-पिता से जिसकी परवरिश की।''

Advertisement

उन्होंने कहा, ‘‘ मेरी कहानी नौ साल की उम्र से शुरू हो गई जब मेरे पिता ने मुझसे कहा था, ‘जीवन एक ढलान है, या तो आप ऊंचाई की ओर जाएंगे या नीचे आएंगे'।''

बेदी ने कहा कि उनकी मां ने उनसे कहा था कि उन्हें एक ऐसा इंसान बनना चाहिए जो दूसरों की मदद कर पाए न कि जिसकी दूसरे मदद करें।

उन्होंने कहा, ‘‘ ये दोनों बातें मेरे मार्गदर्शक सिद्धांत बने रहे।'' चावला ने कहा कि उन्होंने बेदी पर फिल्म बनाने के लिए करीब चार साल तक उनके बारे में विभिन्न जानकारियां बटोरी और उनके व्यक्तित्व को पहचाना।

Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×