For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

पिंजौर में बनेगी फिल्म सिटी : मनोहर लाल

08:39 AM Feb 24, 2024 IST
पिंजौर में बनेगी फिल्म सिटी   मनोहर लाल
पंचकूला में शुक्रवार को मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने चित्र भारती फिल्मोत्सव का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर फिल्म मेकर विवेक अग्निहोत्री व डा. चंद्रप्रकाश द्विवेदी भी उपस्थित हैं। - दैनिक ट्रिब्यून
Advertisement

पंचकूला, 23 फरवरी (हप्र)
मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने कहा कि फिल्मों के माध्यम से हरियाणवी संस्कृति को बढ़ावा देने के उद्देश्य से फिल्म और मनोरंजन नीति बनाई गई है। इस नीति के तहत पंचकूला के पिंजौर में फिल्म सिटी स्थापित की जाएगी और इसके लिए भूमि चिन्हित कर ली गई है। मनोहर लाल आज रैड बिशप के कंवेंशन सेंटर में तीन दिवसीय 5वें चित्र भारती फिल्मोत्सव का शुभारम्भ करने उपरांत फिल्म जगत की हस्तियां व उपस्थित लोगों को मुख्यातिथि के रूप में संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा अध्यक्ष ज्ञानचन्द गुप्ता भी उपस्थित थे। इस मौके पर मनोहर लाल ने अनंत विजय द्वारा लिखित पुस्तक ओटीटी का मायाजाल का विमोचन किया और भारतीय चित्र साधना को 1 करोड़ रुपये सहायता राशि देने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरियाणा का नाम अब एग्रीकल्चर में ही नहीं कल्चर में भी पूरे विश्व में प्रसिद्ध हुआ है। हरियाणा की भाषा, संस्कृति का प्रचार-प्रसार पूरे विश्व में हो, इसके लिए विशेष प्रयास किए गए हैं।
पिंजौर में फिल्म सिटी के स्थापित होने से ना केवल हरियाणवी संस्कृति और भाषा को बढ़ावा मिलेगा, बल्कि रोजगार के नये अवसर भी सृजित होंगे। उन्होंने फिल्म निर्माताओं से आह्वान किया कि वे पिंजौर में स्थापित होने वाली फिल्म सिटी में अपने स्टूडियो स्थापित करें। पंचकूला में पिंजौर और पहाड़ी क्षेत्र मोरनी के अलावा साथ लगते हिमाचल प्रदेश और उतराखंड में फिल्मों की शूटिंग के लिए बेहतरीन लोकेशन उपलब्ध हैं।
इस अवसर पर उपायुक्त सुशील सारवान, मेयर कुलभूषण गोयल, एसडीएम गौरव चैहान, नगराधीश मन्नत राणा, शिवालिक विकास बोर्ड के उपाध्यक्ष ओम प्रकाश देवीनगर, बाल कल्याण परिषद की मानद महासचिव रंजिता मेहता, विवेक अग्निहोत्री, डा. चंद्रप्रकाश द्विवेदी, दलेर मेहंदी, डा. मनमोहन वैद्य, नरेंद्र ठाकुर, भारतीय चित्र साधना के अध्यक्ष बीके कुठियाला, आयोजन समिति के कार्यकारी अध्यक्ष राजेश कुमार, सचिव सुरेंद्र यादव, अतुल गंगवार, सांसद कार्तिकेय शर्मा, बबीता फौगाट, पायल कनौडिया और परित संधू, आलोक कुमार, विजय कुमार और मुकेश गर्ग उपस्थित रहे।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×