For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

उग्राखेड़ी मार्बल मार्केट के पास सनौली रोड के भरवाये गड्ढे

08:46 AM Jul 05, 2023 IST
उग्राखेड़ी मार्बल मार्केट के पास सनौली रोड के भरवाये गड्ढे
पानीपत में सनौली रोड पर मार्बल मार्केट के पास जेसीबी पत्थरों को समतल करते हुए।-निस
Advertisement

पानीपत, 4 जुलाई (निस)
पानीपत में गांव उग्राखेड़ी मार्बल मार्केट के पास टूटे हुए सनौली रोड की कांवड़ यात्रा से पहले मरम्मत करवाने की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी सहित कई संगठनों ने धरने प्रदर्शन किये। इस बदहाल सनौली रोड के गड्ढे भरने व कांवड़ियों के लिये सड़क को चलने लायक बनाने को लेकर पीडब्ल्यूडी ने 5 लाख का टेंडर लगाया। पीडब्ल्यूडी अधिकारियों की देखरेख में 2 जुलाई को इस गड्ढों युक्त सड़क पर मलबा डलवाना शुरू किया गया और इन तीन दिनों में ही विभाग ने ज्यादातर गड्ढों को भरवा दिया है। विभाग की तरफ से तीन दिन से लगातार एक जेसीबी मशीन व एक रोड रोलर सड़क को समतल बनाने के लिये काम कर रहे हैं। हालांकि पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने सड़क के बाईं तरफ रोड़े डलवाये हैं, क्योंकि हरिद्वार से कांवड़ लेकर आने वाले शिव भक्त बाईं तरफ से ही होकर चलेंगे। इसलिए बाईं साइड को पूरी तरह से समतल किया जा रहा है।
विभाग के एसडीओ प्रवीन छिक्कारा लगातार मौके पर रहकर सारा काम करवा रहे हैं। सड़क के दाईं साइड के भी मलबा डालकर गड्ढें तो भर दिये गये हैं। एसडीओ ने मंगलवार को दावा किया कि एकाध दिन में सड़क की बाई तरफ की लेन को रोड़ों पर डस्ट आदि डलवा कर पूरी तरह से समतल करवा देंगे।
बता दें कि हरियाणा के जींद, हिसार व सिरसा आदि और राजस्थान जाने वाले कावडिय़ें इसी सडक़ से होकर गुजरते है और अनुमान है कि इस बार भी करीब 5 लाख कावड़िये इसी सड़क से होकर गुजरेंगे। पानीपत शहर से लेकर यमुना पुल तक इसी सनौली रोड पर करीब 35 संस्थाओं द्वारा इस बार भी शिविर लगाये जाएंगे।

Advertisement

शिव भक्तों को नहीं आने देंगे कोई भी परेशानी
पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन जतिन खुराना व एसडीओ प्रवीन छिक्कारा ने कहा कि टूटी हुई सनौली रोड पर रोड़े व डस्ट आदि डलवाकर समतल किया जा रहा है। हालांकि एक तरफ की बाईं लेन को कांवड़ियों के लिये तकरीबन सारी सड़क को समतल किया जा चुका है और एकाध दिन में सारा काम पूरा हो जाएगा। दोनों अधिकारियों ने दावा किया कि हरिद्वार से पावन गंगा जल लेकर आने वाले कांवड़ियों को किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×