For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

प. बंगाल : चुनावी हिंसा में 12 की मौत

07:37 AM Jul 09, 2023 IST
प  बंगाल   चुनावी हिंसा में 12 की मौत
हिंसा में घायल सुरक्षाकर्मी।
Advertisement

कोलकाता, 8 जुलाई (एजेंसी)
पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव के लिए शनिवार को हुए मतदान के दौरान व शुक्रवार रात हुई हिंसा में 12 लोग मारे गये, जबकि कई घायल हुए। अधिकारियों ने बताया कि मारे गए लोगों में तृणमूल कांग्रेस के 8 सदस्य, भाजपा, माकपा, कांग्रेस और इंडियन सेक्युलर फ्रंट के एक-एक कार्यकर्ता शामिल हैं। दो मतदान केंद्रों पर मतपेटियों को नष्ट कर दिया गया। मुर्शिदाबाद, नादिया और कूच बिहार जिलों के अलावा दक्षिण 24 परगना के भांगर और पूर्वी मेदिनीपुर के नंदीग्राम में हिंसा हुई है। इस बीच, राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने घायल लोगों से मुलाकात की।
राष्ट्रपति शासन की मांग : भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी ने राज्य में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग की। वहीं तृणमूल की वरिष्ठ मंत्री शशि पांजा ने कहा, ‘बीती रात से चौंकाने वाली घटनाओं की सूचना मिल रही है। भाजपा, माकपा और कांग्रेस ने सांठगांठ की थी।'
तृणमूल के लिए हत्याएं सत्ता की गारंटी : भाजपा
केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर हमला बोलते हुए कहा कि वह कोई चुनाव ‘हत्याओं और अराजकता के बिना' नहीं करा सकतीं। उन्होंने कहा, तृणमूल कांग्रेस को लगता है कि हत्याएं ही सत्ता की गारंटी हैं। उन्होंने राहुल गांधी और अन्य विपक्षी नेताओं की ‘चुप्पी’ पर सवाल उठाए।
राज्य प्रायोजित आतंकवाद : कांग्रेस
कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अधीर रंजन चौधरी ने हिंसा को राज्य प्रायोजित आतंकवाद बताया। उन्होंने दावा किया कि मतदान असल में शुक्रवार रात ही शुरू हो गया था, रात में मतपेटियां बाहर लाई गईं, फर्जी वोट डाले गए। साथ ही आरोप लगाया कि तृणमूल और भाजपा के बीच सांठगांठ के कारण केंद्रीय बल सक्रिय नहीं हैं।

Advertisement
Advertisement
Tags :
Advertisement
Advertisement
×