For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

बुटीक सेंटर पर भ्रूण लिंग जांच का भंडाफोड़

09:41 AM Mar 31, 2024 IST
बुटीक सेंटर पर भ्रूण लिंग जांच का भंडाफोड़
Advertisement

सोनीपत, 30 मार्च (हप्र)
सोनीपत व बागपत की पीएनडीटी की संयुक्त टीम ने उत्तर प्रदेश के बागपत स्थित एक बुटीक सेंटर पर छापा मारकर भ्रूण लिंग जांच के गोरखधंधे का भंडाफोड़ किया है। बुटीक संचालक पोर्टेबल मशीन से अल्ट्रासाउंड कर गर्भ में पल रहे भ्रूण की जानकारी देने का काम कर रहा था। इस मामले में आरोपी महिला दलाल व बुटीक सेंटर संचालक को पकड़ा है। दोनों आरोपियों से साढ़े 7-साढ़े 7 हजार रुपये बरामद किये हैं। साथ ही अल्ट्रासाउंड मशीन व लैपटॉप को सील कर दिया और दोनों आरोपियों के खिलाफ बागपत थाने में मुकदमा दर्ज करवाया है।
सोनीपत स्वास्थ्य विभाग की पीएनडीटी टीम को कुछ समय से अवैध रूप से भ्रूण लिंग जांच की सूचनाएं मिल रही थी। इस पर सोनीपत के सिविल सर्जन डॉ. जयकिशोर ने भ्रूण लिंग जांच को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन कर दिया। साथ ही अल्ट्रासाउंड कराने के लिए महिला डिकॉय को तैयार किया गया। महिला डिकॉय का संपर्क बागपत निवासी मुनेश से हुआ। भ्रूण लिंग जांच कराने के लिए दलाल मुनेश व डिकॉय के बीच 15 हजार रुपये में सौदा तय हुआ। उसने महिला डिकॉय को उत्तर प्रदेश के बागपत जिले के गांव बाघू में बुलाया। इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम महिला डिकॉय को लेकर गांव बाघू पहुंची। वहां से मुनेश डिकॉय को कार में बैठाकर बागपत के चमरावल रोड स्थित ट्रेंड्स द ब्रांड के बुटीक सेंटर में पहुंची। वहां बुटीक सेंटर संचालक बाघू निवासी फरमान अहमद ने बिना किसी कागजी कार्रवाई के महिला का अल्ट्रासाउंड किया और गर्भ में बेटा होना बताकर भेज दिया।
इसके बाद स्वास्थ्य विभाग की संयुक्त टीम ने बुटीक सेंटर में छापा डाल दिया। इस दौरान टीम ने दलाल मुनेश व बुटीक सेंटर संचालक फरमान अहमद को पकड़ लिया और दोनों के पास से 7500-7500 रुपये बरामद कर लिये।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×