For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

गांव रुपाणा खुर्द के पूर्व सरपंच के पिता की हत्या, कस्सी से किये वार

10:29 AM Oct 30, 2023 IST
गांव रुपाणा खुर्द के पूर्व सरपंच के पिता की हत्या  कस्सी से किये वार
Advertisement
ऐलनाबाद, 29 अक्तूबर (निस)
हलके के  गांव रूपाणा खुर्द में पंचायती जमीन को लेकर दो पक्षों में दोपहर बाद झगड़ा हो गया। यहां एक पक्ष सदस्यों ने गांव की फिरनी पर ही पूर्व सरपंच के पिता की बेरहमी से हत्या कर दी। मृतक के सिर और शरीर पर तेजधार        ह​थियार से वार किए गए थे। मामले की सूचना मिलते ही गांव में भय का माहौल बन गया। पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल में पहुंचाया। यहां अभी पुलिस परिजनों के बयान दर्ज करने में जुटी है।

10-12 लोगों पर हत्या का आरोप

मृतक के भाई पालाराम ने बताया कि उन्होंने गांव रूपाणा खुर्द की पंचायती जमीन को अप्रैल माह में बोली के दौरान ठेके पर लिया था। जिसके बाद वह खेत की जोताई का काम कर रहे हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि गांव के ही महेंद्र और कुलदीप पुत्र भागीरथ इसके कारण उनसे रंजिश रखे हुए थे। उक्त आरोपियों ने भी जमीन लेने के लिए बोली लगाई थी। जिसके बाद से वह उसके साथ कई बार झगड़ा भी कर चुके हैं। रविवार को उन्होंने नरमे की चुगाई के लिए मजदूरों को लगा रखा था। लेकिन महेंद्र और कुलदीप ने मौके पर जाकर काम रूकवा दिया और सभी मजदूरों को धमका कर वापस भेज दिया। मजदूरों ने मामले की जानकारी उन्हें आकर दी। जिसके बाद उनका भाई संतलाल, उसका बेटा रोहताश, सुभाष, महेंद्र व जयवीर उक्त दोनों से बातचीत करने के लिए उनके घर पर गए। तभी महेंद्र और कुलदीप ने अन्य 10 से 12 सा​थियों के साथ उन सभी पर तेजधार ह​थियारों से हमला कर दिया। इस दौरान पूर्व सरपंच रोहताश के पिता संतलाल के सिर और शरीर पर कई गंभीर चोटें लग गई। जिनकी मौके पर ही मौत हो गई।
नाथूसरी चौपटा थाना क्षेत्र के गांव रुपाणा खुर्द में एक व्यक्ति की हत्या की सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची पुलिस द्वारा मृतक के परिजनों के बयान दर्ज किए जा रहे हैं मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल सिरसा की मोर्चरी में रखवाया गया है। परिजनों के बयान के आधार पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है
-डीएसपी जगत सिंह 
Advertisement
Advertisement
Advertisement