For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.

फैशन इंडस्ट्री काफी तेजी से बढ़ रही है : जस्टिस विनोद

01:01 PM Oct 19, 2023 IST
फैशन इंडस्ट्री काफी तेजी से बढ़ रही है   जस्टिस विनोद
Advertisement

चंडीगढ़, 19 अक्तूबर (ट्रिन्यू)
पंजाब के लोकपाल जस्टिस विनोद के. शर्मा ने मोहाली जिले में स्थित रयात बाहरा यूनिवर्सिटी (आरबीयू) में इंस्टीट्यूट ऑफ फैशन एंड कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी (आईएफसीटी) का उद्घाटन किया। आईएफसीटी, द लाइफस्टाइल जर्नलिस्ट मैगजीन द्वारा शुरू किया गया एक फैशन इंस्टीट्यूट है। इसे आरबीयू के सहयोग से एक इंडस्ट्री-एकेडमिया प्रोजेक्ट के तौर पर लॉन्च और स्थापित किया गया है। इंस्टीट्यूट की स्थापना फैशन इंडस्ट्री की नई प्रेक्टिसिज और ट्रेंड्स को इंटीग्रेट कर स्टूडेंट्स को टॉप क्लास फैशन एजुकेशन प्रदान करने के लिए की गई है।
जस्टिस विनोद के.शर्मा ने अपने संबोधन के दौरान कहा कि ‘‘आजकल बच्चों में भी स्टाइल की समझ होती है और वे इस सेक्टर में गहरी दिलचस्पी दिखाते हैं। हमारे पढ़ाई के दिनों के दौरान हमारे पास करियर के सीमित विकल्प थे लेकिन अब करियर के कई सारे विकल्प हैं। खासकर फैशन इंडस्ट्री काफी तेजी से बढ़ रही है।’’ उन्होंने कहा कि ‘‘आईएफसीटी में स्टूडेंट्स का भविष्य काफी उज्ज्वल है।’’ उन्होंने स्टूडेंट्स को कड़ी मेहनत करने और उन्हें फैशन इंडस्ट्री में अपने लिए एक जगह बनाने के लिए प्रोत्साहित किया। आईएफसीटी की डायरेक्टर, डॉ. नेहा मिगलानी ने कहा कि ‘‘आईएफसीटी एक अनूठा और खास प्लेटफॉर्म है जहां स्टूडेंट्स को बेस्ट इंडस्ट्री प्रेक्टिसिज तक पहुंच प्राप्त होगी जो एकेडमिक्स में इंटीग्रेटेड हैं।
आईएफसीटी फैशन और मास कम्युनिकेशन के एरिया में डिग्री और डिप्लोमा प्रोग्राम प्रदान करता है, जिसमें बीएससी-फैशन डिजाइन, बीएससी फैशन मैनेजमेंट, बीए (मास कम्युनिकेशन और जर्नलिज्म), मेकअप और ब्यूटी थेरेपी में डिप्लोमा, फोटोग्राफी में डिप्लोमा और फैशन में पीएचडी प्रोग्राम शामिल हैं।

Advertisement
Advertisement
Advertisement
Advertisement
×