For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

मांगों को लेकर किसानों की 7 को होडल के ऐतिहासिक सरोवर पर बैठक

10:08 AM Sep 04, 2024 IST
मांगों को लेकर किसानों की 7 को होडल के ऐतिहासिक सरोवर पर बैठक
होडल में मंगलवार को मांगों को लेकर किसान नेता बैठक करते हुए। -निस
Advertisement

होडल, 3 सितंबर (निस)
मांगों को लेकर किसान संगठन 7 सितंबर को होडल के ऐतिहासिक सती सरोवर पर बैठक करेंगे। मंगलवार को इस संबंध में अखिल भारतीय किसान सभा होडल ब्लॉक की ओर से बैठक आयोजित की गई।
इसकी अध्यक्षता ब्लॉक प्रधान उदय वीर ने की जबकि संचालन सचिव रमनलाल पंखिया ने किया। बैठक में दरियाब सिंह बंचारी ने आरोप लगाया कि सरकार की अनदेखी से किसानों की आर्थिक स्थिति दयनीय हो गई है। चुनाव के समय तो राजनीतिक दल किसानों से अनेक लोकलुभावने वादे करते हैं, लेकिन सत्ता में आने के बाद अपने घोषणा पत्र में किए वादों को पूरा नहीं करते।
उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार ने भी स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू करने, किसानों की कर्ज माफी जैसे अनेक वादे किए लेकिन खानापूर्ति के अलावा एक भी वादा पूरा नहीं किया गया। होडल में किसानों की क्षेत्रीय स्तर पर भी अनेक समस्याएं हैं। एक मात्र नहरी पानी का साधन होडल रजवाहा है, और उससे निकले वाले गोढोता माइनर, विजयगढ़ और डाडका माइनर में कभी पानी नहीं आता।
बोरवेल से अधिक सिंचाई होने के कारण भू जल स्तर गहरा और खारा होता जा रहा है। होडल में स्थित जिले की सबसे बड़ी अनाज मंडी होने के बावजूद एमएसपी पर सरसों का खरीद केंद्र नहीं है। इसके लिए टीम गठित कर ब्लॉक के सभी गांवों में संपर्क किया जाएगा।
बैठक में जिला प्रधान धर्म चंद घुघेरा, रघुवीर सिंह, भागीरथ बैनीवाल, देवेंदर नंबरदार, भूप राम सौरोत, गोविंद राम, लहरी सिंह, होडल बार एसोसिएशन के पूर्व प्रधान बंसी लाल सौरोत, एडवोकेट महाराम और महेंद्र आदि मौजूद रहे।

Advertisement

Advertisement
Advertisement