मुख्य समाचारदेशविदेशखेलपेरिस ओलंपिकबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाबहरियाणाआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकी रायफीचर
Advertisement

किसान आज से फिर पंजाब की सभी सड़कें करेंगे जाम

07:49 AM Oct 25, 2024 IST

संगरूर, 24 अक्तूबर (निस)
पंजाब में धान की खरीद को लेकर किसान विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। किसानों का कहना है कि धान की खरीदारी ठीक से नहीं हो रही है। इसी विरोध के चलते संयुक्त किसान मोर्चा ने बड़ा ऐलान किया है। किसानों ने कहा कि अगर सरकार ने तुरंत उनकी समस्या का समाधान नहीं किया तो वे 25 अक्तूबर से पूरे प्रदेश में हाईवे जाम कर देंगे। गौरतलब है कि संयुक्त किसान मोर्चा की एक बैठक लुधियाना में हुई जिसमें किसानों ने फैसला लिया कि वे 25 अक्तूबर से अनाज मंडियों की सड़कें छोड़ कर राज्य के हाईवे जाम कर देंगे। किसानों का यह धरना सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक चलेगा। इसके अलावा किसानों ने कहा कि अगर सरकार ने समस्या का समाधान नहीं किया तो वे 29 अक्तूबर को पंजाब के सभी डीसी दफ्तरों का घेराव करेंगे। किसानों ने कहा कि धरने के दौरान यदि कोई मंत्री या विधायक मंडी में आया तो काले झंडे दिखाकर उनका विरोध किया जाएगा। 19 अक्तूबर को किसानों की मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ बैठक हुई थी, जिसमें मुख्यमंत्री भगवंत मान ने धान खरीद से जुड़ी समस्या को 2 दिन के भीतर हल करने को कहा था, लेकिन अभी तक इसका समाधान नहीं हुआ है।
बैठक के बाद किसान नेता हरिंदर सिंह लखोवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान से मुलाकात के दौरान उन्होंने हमसे 2 दिन का समय मांगा है और कहा है कि 2 दिन के भीतर मंडियों में धान की सुचारू खरीद और उठान शुरू हो जाएगा। जिसके चलते हमने चार दिन देकर हड़ताल खत्म करने की घोषणा की।

Advertisement

Advertisement