मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

किसानों पर हमला किया गया, उन्हें आतंकवादी कहा गया : राहुल

07:54 AM May 26, 2024 IST
Advertisement

अमृतसर, 25 मई (एजेंसी)
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को अमृतसर में कहा कि पिछले 10 साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश के किसानों के लिए कुछ नहीं किया। निरस्त किये जा चुके कृषि कानूनों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘आप पर हमला किया गया और वे तीन काले कानून लेकर आए। जब देश के किसानों ने कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन किया तो उन्हें आतंकवादी कहा गया।’ अमृतसर संसदीय सीट से कांग्रेस उम्मीदवार गुरजीत सिंह औजला के समर्थन में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने दावा किया कि ‘इंडिया’ गठबंधन के सत्ता में आने के बाद किसानों का कर्ज माफ किया जाएगा। न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनी गारंटी दी जाएगी।
राहुल ने कहा, ‘इस चुनाव में नरेंद्र मोदी जी और भाजपा के वरिष्ठ नेता संविधान पर हमला कर रहे हैं।’ राहुल ने कहा कि संविधान की नींव में गुरु नानक देव जी, भगवान बुद्ध, बसवन्ना जी की सोच है। गुरु नानक देव जी ने कहा था कि सभी समान हैं। संविधान भी यही कहता है। लेकिन, मोदी और भाजपा संविधान को खत्म करना चाहते हैं।

किसानों के लिए खुले हैं वार्ता के दरवाजे : पीयूष गोयल

Advertisement

अमृतसर, 25 मई (ट्रिन्यू)
केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने शनिवार को कहा कि भाजपा आंदोलनकारी किसानों के मुद्दों को हल करने के लिए उनके साथ बातचीत करने के लिए तैयार है। अमृतसर लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार तरनजीत सिंह संधू के लिए प्रचार करने आये गाेयल ने मीडिया से बातचीत करते हुए किसानों से आंदोलन का रास्ता छोड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों के बीच बातचीत सकारात्मक हुई थी, लेकिन कुछ भ्रम के कारण नतीजे तक नहीं पहुंची। उन्होंने कहा कि कृषि मुद्दों पर बातचीत करने को भाजपा के दरवाजे किसानों के लिए खुले हैं। गाेयल ने मनजिंदर सिंह सिरसा और अन्य भाजपा नेताओं के साथ हरमंदिर साहिब में माथा भी टेका। उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश की मौजूदा शासन प्रणाली विकास की राह में अड़चन है। उन्होंने दावा किया कि मेगा टेक्सटाइल पार्क योजना ‘पीएम-मित्र’ के तहत पंजाब सरकार ने केंद्र को पूरा व ठोस प्रस्ताव नहीं भेजा। गोयल ने ऑपरेशन ब्लू स्टार का जिक्र करते हुए कहा कि भाजपा ने सिख भावनाओं के मद्देनजर गुरुपर्व और ‘वीर बाल दिवस’ विश्व स्तर पर मनाये हैं।

Advertisement
Advertisement