For the best experience, open
https://m.dainiktribuneonline.com
on your mobile browser.
Advertisement

किसान अपने ट्रैक्टर लेकर दिल्ली जाना चाहते हैं : पंधेर

07:19 AM Aug 22, 2024 IST
किसान अपने ट्रैक्टर लेकर दिल्ली जाना चाहते हैं   पंधेर

संगरुर, 21 अगस्त (निस)
पंजाब के किसान पिछले छह महीने से शंभू बॉर्डर पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। बॉर्डर खोलने को लेकर बुधवार को पटियाला में किसानों और पुलिस अधिकारियों की बैठक बेनतीजा रही। इस बीच किसान नेता जगजीत डल्लेवाल ने कहा कि 4 जून को नई सरकार बनने के बाद भी मांगें पूरी नहीं हुईं। सुप्रीम कोर्ट द्वारा गठित कमेटी के मुताबिक इस बैठक में स्पेशल डीजीपी पंजाब और डीआईजी पटियाला शामिल हुए। इस मौके पर पटियाला के डीसी, एसएसपी और अंबाला के एसएसपी भी मौजूद रहे। इस बैठक में दोनों राज्यों के अधिकारी शामिल थे जिसमें किसानों ने अपने तर्क रखे। बैठक करीब एक घंटे चली। बैठक में किसानों ने साफ कहा कि उन्होंने रास्ता नहीं रोका है। इस रास्ते को हरियाणा सरकार और पुलिस ने बंद कर दिया था। किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने कहा कि अगर हरियाणा सरकार रास्ता खोलती है, तो यह खुशी की बात है।
इस बैठक में किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि वे अपने ट्रैक्टरों के साथ दिल्ली जाना चाहते हैं। लेकिन हरियाणा के अधिकारियों ने ट्रैक्टर न ले जाने की बात कही है। बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब और हरियाणा सरकार को आंशिक रूप से बॉर्डर खोलने का आदेश दिया है। सीमा बंद होने से लोगों को दिक्कतों का भी सामना करना पड़ रहा है। इस सिलसिले में आज पंजाब पुलिस के अधिकारियों और किसानों की बैठक हुई। सूचना है कि किसान 31 अगस्त के बंद को लेकर रणनीति बना रहे हैं। उसके लिए किसानों द्वारा एक बैठक भी की जाएगी।
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के दौरान कहा गया कि हाईवे पार्किंग स्थल नहीं हैं। सुप्रीम कोर्ट ने एक हफ्ते के भीतर एंबुलेंस, वरिष्ठ नागरिकों, महिलाओं, छात्रों आदि के लिए हाईवे की एक लेन खोलने का आदेश दिया था।
इसके लिए पंजाब और हरियाणा के डीजीपी के अलावा पटियाला, मोहाली और अंबाला के एसपी को इस संबंध में निर्णय लेने के लिए कहा गया था। सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि मामले की सुनवाई 22 अगस्त को होगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement
×