मुख्यसमाचारदेशविदेशखेलबिज़नेसचंडीगढ़हिमाचलपंजाब
हरियाणा | गुरुग्रामरोहतककरनाल
रोहतककरनालगुरुग्रामआस्थासाहित्यलाइफस्टाइलसंपादकीयविडियोगैलरीटिप्पणीआपकीरायफीचर
Advertisement

खेतों में बिजली कटौती से परेशान किसानों ने निगम कार्यालय के सामने किया रोष प्रदर्शन

08:27 AM Jul 31, 2024 IST
बिजली निगम कार्यालय के सामने रोष प्रदर्शन करते किसान। -निस
Advertisement

कलायत, 30 जुलाई (निस)
बिजली कटौती से परेशान दर्जनों किसानों ने बिजली निगम कार्यालय के सामने रोष प्रदर्शन किया। इसके उपरांत प्रदर्शनकारी किसान एकत्रित होकर उपमंडल कार्यालय पहुंचे और एसडीएम सत्यवान सिंह मान को बिजली समस्या बारे अवगत करवाया। उन्होंने खेतों में बिजली सप्लाई सुचारू रूप से दिए जाने की मांग की। किसान सोनू राणा, पोला राम, रोहतास, शीशपाल, दिलावर, करमजीत, राहुल राणा, रवि राणा, सीधा राम, अनिल राणा, रणवीर आदि ने बताया कि क्षेत्र में लंबे समय से बरसात नहीं हुई है। किसान सूखे की समस्या से जूझ रहे हैं। ऊपर से बिजली निगम उनकी समस्या को और बढ़ा रहा है। उन्होंने बताया कि उनके खेत कलायत स्थित रामगढ़ मटौर रोड के नजदीक पिंजुपूरा एपी पर पड़ते है। उनके खेतों में लाइट का समय शाम 4 से रात 12 तक का है लेकिन पिछले लंबे समय से विभाग द्वारा खेतों में 8 घंटे की बजाय केवल 4 से 6 घंटे ही लाइट दी जा रही है। हर रोज 2 से 4 घंटे तक का कट लगाया जा रहा है। जब संबंधित कर्मचारियों से लाइट के कट लगने बारे पूछा जाता है तो उनके द्वारा केवल यही बताया जाता है कि पीछे से कट लगा है।
माइनर से भी पाइप लगाकर किया जा रहा पानी चोरी: किसान अनिल राणा, दिलावर, करमजीत, राहुल राणा ने बताया कि लंबे समय से खेतों में लाइट की समस्या तो बनी ही हुई है, साथ ही साथ कुछ लोगों द्वारा श्री कपिल मुनि माइनर से भी पाइप लगाकर पानी चोरी किया जा रहा है जिस कारण पानी उनके खेतों में नहीं पहुंच पा रहा है। पानी की कमी के चलते धान की फसल सूखने की कगार पर पहुंच गई है।

किसानों की समस्या का समाधान करने का दिया जाएगा निर्देश : एसडीएम
एसडीएम सत्यवान सिंह मान ने किसानों को आश्वासन देते हुए कहा कि संबंधित बिजली निगम अधिकारियों को जल्द से जल्द किसानों की समस्या का समाधान करने के निर्देश दे दिए गए हैं।  खेतों में बिजली सप्लाई नहरी  पानी को लेकर कोई समस्या नहीं होने दी जाएगी।

Advertisement

Advertisement
Advertisement